आज 17 अगस्त दिन बुधवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष: आज का दिन कामकाज कर रहे लोगों के लिए अच्छी शुरुआत लेकर आएगा। कोई बड़ा लाभ मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा,लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना बेहतर रहेगा,तभी लोगों से अपना काम निकलवा पाएंगे। माताजी से आपका किसी बात पर झगड़ा हो सकता है। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके वह सब कुछ पा सकते हैं,जिसकी आपके पास अभी तक कमी थी। आपको धन लाभ भी मिलता दिख रहा है।

 

 

 

 

वृषभ: आज का दिन आपके जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा,लेकिन आप परिवार के सदस्यों की महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करेंगे। जीवन सुखमय बना रहेगा। आप अपनी सूझबूझ से किसी कठिन समस्या का हल खोजने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करते नजर आएंगे,जिससे आपके शत्रु भी आपके मित्र हो सकते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे,लेकिन आपने यदि किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया,तो वह आपको धोखा दे सकता है।

 

 

 

 

मिथुन: आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आप अपनी मीठी वाणी से लोगों को अपना बनाने में कामयाब रहेंगे। यदि आपकी किसी संपत्ति का सौदा चल रहा है,तो उसमें आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। नवविवाहित जातकों के जीवन में कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थी अपनी परीक्षा में कठिन परिश्रम करेंगे,तभी उन्हें सफलता हासिल होती होगी।

 

 

 

 

कर्क: आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा व अपने व्यापार में कुछ और तकनीकों को बढ़ाकर और बड़ा कर सकते हैं,जिससे उन्हें लाभ भी अधिक होगा। आपका कोई परिजन आपको यदि किसी मामले में सलाह दे,तो आपको तुरंत किसी की बात नहीं माननी है। फाइनेंस से जुड़े लोगों को कोई नुकसान हो सकता है। परिवार में चल रही कलह आपका सिरदर्द बनेगी,जिसे आपको वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझाना होगा। आप भविष्य के लिए धन भी आसानी से अर्जित कर पाएंगे।

 

 

 

 

सिंह: आज का दिन आपको कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में सफलता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं। परिवार में किसी पूजा पाठ अथवा भजन कीर्तन आदि का आयोजन होगा। आपको कार्यक्षेत्र में रुका हुआ धन मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी,लेकिन कोई अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके आपको परेशान कर सकता है,इसलिए आपको आंख कान दोनों खुले रखकर ही कार्य करना होगा,जो लोग नौकरी के लिए इधर उधर भटक रहे हैं,उन्हें आज सफलता मिलती दिख रही है।

 

 

 

 

कन्या: आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या पर बातचीत कर सकते हैं। आप अपने मित्रों के साथ किसी यात्रा का आनंद लेंगे। जीवनसाथी को आप ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आप अपने से ज्यादा दूसरों के कार्यों में ध्यान लगाएंगे,लेकिन दूसरों के साथ-साथ अपने काम पर भी ध्यान देंगे तो बेहतर रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग के कार्यों में वृद्धि हो सकती है।

 

 

 

 

तुला: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको घर से बाहर कहीं संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है,जिसमें आपको हिम्मत नहीं हारनी है। कठिन परिस्थिति में भी डटकर सामना करना पड़ेगा। जीवनसाथी से चल रही अनबन समाप्त होगी और आप एक दूसरे के प्यार में डूबे नजर आएंगे। फाइनेंस से जुड़े लोगों को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। आपको धन का निवेश भाइयों व पिताजी से पूछकर निवेश करना बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। आप किसी शादी विवाह या मांगलिक कार्य में सम्मिलित होंगे। चुस्ती फुर्ती के कारण आप किसी गलत काम में भी हाथ डाल सकते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बातचीत करने में व्यतीत करेंगे। घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोगों को परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है और वह उनसे मिलने आ सकते हैं। माताजी को कोई स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है,जिसके लिए आपको भागदौड़ करनी होगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलकर आपके काफी काम आसानी से बन जाएंगे।

 

 

 

 

 

धनु: आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। कामकाज के सिलसिले में आपको सफलता मिलती दिख रही है। यदि किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाएंगे, तो उसमें आप जीत हासिल करेंगे,लेकिन विद्यार्थी किसी समस्या के कारण परेशान रहेंगे और अपने सीनियर व गुरुजनों से मदद मांग सकते हैं। ऑनलाइन व्यवसाय कर रहे लोग किसी बड़े आर्डर को पाकर प्रसन्न रहेंगे। धन का निवेश आपको सोच विचारकर करना बेहतर रहेगा। आपकी कोई मांगी हुई मन्नत पूरी होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

 

 

 

 

मकर: आज का दिन आपके अंदर जोश व जुनून देखने को मिलेगा। आप प्रत्येक कार्य को करने में पूरा उत्साह दिखाएंगे और उन्हें करने में सफल भी रहेंगे विद्यार्थियों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलती दिख रही है। आप अपने किसी परिजन की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। जो लोग घर में रह कर वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, उन्हें सावधान रहना होगा,नहीं तो कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का आपको मौका तो मिलेगा,लेकिन आपका कोई प्रतिष्ठित आपको परेशान कर सकता है।

 

 

 

 

कुंभ: आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलती दिख रही है। संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप उनके करियर के प्रति संतुष्ट रहेंगे। आपका कोई पुराना परिचित आपसे मुलाकात करने आ सकता है। धन संबंधित मामले में आपको किसी पर भरोसा करने से बचना होगा,नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करा सकते हैं। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करने वाले लोगों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। यदि आप विदेशों से व्यापार करना चाहते हैं,तो आपको कोई अच्छा सलाहकार मिल सकता है।

 

 

 

 

मीन: आज का दिन विद्यार्थियों के लिए कुछ कठिनाईयों भरा रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा और वह बाकी कामों पर ज्यादा ध्यान लगाएंगे। आपको बोलने की कला का लाभ मिलेगा,जिसके कारण आप कामयाबी के शिखर पर पहुंचने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपका पूरा साथ देंगे। परिवार के सदस्यों का साथ समय पर मिलने से आपकी काफी सारी समस्याएं समाप्त होंगी। कामकाज ढूंढ रहे लोगों को थोड़ी और मेहनत करे तभी सफलता हासिल होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *