आज 6 जून दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे जानिए अपना राशिफल…..

मेष
कारोबारियों की बात करें तो आर्थिक लाभ के साथ-साथ आपकी ख्याति में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. कार्यस्थल पर किसी काम को पूरा करने में आपको अपनी टीम और सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा.

नौकरीपेशा लोगों को अपने लक्ष्य के प्रति मेहनत करते रहना चाहिए, आपको बहुत जल्द सफलता मिलेगी. परिवार में आपके रिश्तों में काफी गर्मजोशी आएगी.

छात्र अगर अपना पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर रखेंगे तो उन्हें निश्चित रूप से बेहतरीन परिणाम मिलेंगे. लक्ष्य वाले लोग सफल होते हैं क्योंकि उन्हें पता होता है कि उन्हें कहाँ जाना है.” परिवार के किसी सदस्य को मधुमेह या हृदय संबंधी समस्या हो सकती है, आपको उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

प्रेम और जीवन साथी से बात करते समय व्यवहार में सरलता बनाए रखें, अचानक यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

वृषभ
व्यवसाय में आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल होंगे. कारोबारियों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा, आप व्यवसायिक कार्य पूरा करने के बाद निजी जीवन के काम करते नजर आएंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति के सहकर्मी उसकी उपलब्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, अपने सहकर्मियों के प्रति आभारी रहें. कार्यस्थल पर स्मार्ट वर्क से आप सभी को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल होंगे.

ऑफिस की बात करें तो सहकर्मियों के साथ आपका तालमेल बेहतरीन रहेगा. प्रेम और जीवन साथी के लिए आप कोई महंगा उपहार ले सकते हैं.

परिवार से बाहर के लोग आप रिश्तेदारों के साथ समय बिताएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा.

विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ कुछ बाहरी गतिविधियां भी करनी होंगी, इससे वे मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहेंगे. सामाजिक स्तर पर लंबे समय से चली आ रही समस्या का अंत होगा.

‘कठिनाइयों से मुक्ति पाने का एकमात्र उपाय उनका सामना करना है.’ खिलाड़ियों की अपने क्षेत्र में रुचि बनी रहेगी और इसलिए वे फिट रहेंगे।

 

 

 

 

मिथुन
व्यापार में ठोस कदम ना उठाने के कारण आपको नुकसान उठाना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग को ग्राहक की मांग के अनुसार सामान का भंडारण करना चाहिए. बेरोजगार व्यक्ति के दस्तावेज और बायोडाटा पूरे नहीं हैं, इसलिए उसे मिली नौकरी किसी और को मिल सकती है.

आपको अपने दस्तावेज हमेशा पूरे रखने चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने ऑफिस में गोपनीय दस्तावेज अपने पास रखें, उनकी सुरक्षा बढ़ानी चाहिए.

अस्थमा के रोगियों को स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका कोई काम आपके लिए खतरे की घंटी बजा सकता है.

परिवार में आत्मीयता और प्रेम की कमी दिखाई देगी. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। प्रतियोगी छात्रों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

कर्क
जो व्यापारी नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उन्हें अभी से इसकी योजना बनानी शुरू कर देनी चाहिए तथा व्यापार भी शुरू कर देना चाहिए. कार्यस्थल पर करियर को लेकर आप गंभीर हो सकते हैं, जो आपके लिए बेहतर रहेगा.

नौकरीपेशा व्यक्तियों को लगन से काम करना चाहिए, ताकि संगठन को उनकी उपयोगिता समझ में आए.

जीवन के हर मोड़ पर आपको अपने प्यार और जीवनसाथी का साथ मिलेगा. परिवार में अपने विचार साझा कर सकते हैं, जिससे आपके दिल का बोझ कम होगा.

आपको अपनी दिनचर्या घर के नियमों के अनुसार बनानी होगी, माता-पिता की बातों का उल्लंघन करने से बचें, अन्यथा वे नाराज हो सकते हैं.

स्वास्थ्य के मामले में दिन मिले-जुले परिणाम देगा. सामाजिक स्तर पर आप कुछ नई पहल शुरू कर सकते हैं। आज छात्रों के लिए दिन सीखने वाला रहेगा।

 

 

 

 

सिंह
कारोबारी प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, ऐसा करना व्यापार के लिए अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर कार्यभार अधिक होने के कारण ऑफिस में आप काफी तनाव में रहेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को इस विचारधारा के साथ काम करना होगा कि अंत भला तो सब भला, सब अच्छा होगा, इसलिए चिंता मुक्त रहें.

प्रेम और जीवनसाथी के महत्व को समझें, उनकी भावनाओं का सम्मान करें. परिवार में आपके प्रबल प्रयासों से लंबे समय से लंबित कार्य पूरे होंगे.

सामाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में वृद्धि आपके चेहरे पर खुशी लाएगी.

पाचन संबंधी समस्याएं आपको परेशान करेंगी, आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने खाने की सूची से जंक फूड को हटा दें. संगीत में रुचि रखने वालों को अभ्यास पर ध्यान देना होगा, संगीत आपको आगे बढ़ने के कई अवसर प्रदान कर सकता है.

प्रतियोगी छात्रों का प्रदर्शन सभी के दिलों में अमिट छाप छोड़ेगा. सभी आपके प्रदर्शन की सराहना करेंगे।

 

 

 

 

कन्या
व्यापार में आपको अपने पुराने आउटलेट से अच्छा पैसा मिलने की उम्मीद रहेगी. अगर आप कोई नया आउटलेट खोलना चाहते हैं, तो सुबह 7:00 से 8:00 बजे और शाम 5:00 से 6:00 बजे के बीच ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

व्यापारियों को अपने ग्राहकों से अच्छा फीडबैक मिलेगा, उनके काम की ग्राहकों द्वारा सराहना की जाएगी.

कार्यस्थल पर आप अपने सभी काम समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने काम को परफेक्ट रखें और अपने वरिष्ठों से संवाद बनाए रखें.

सामाजिक स्तर पर किसी बात को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए समय निकालें.

आज पारिवारिक माहौल सामान्य रहने वाला है, इसलिए आज का दिन खुशी से बिताने की कोशिश करें. प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम खुशियों की नई सौगात लेकर आएगा। स्वास्थ्य को लेकर आपकी कुछ चिंताएं दूर होंगी।

 

 

 

 

तुला
बिना रिसर्च के व्यापार में निवेश करना आपके लिए घाटे का सौदा होगा. बुजुर्गों ने भी कहा है कि हमें बिना सोचे-समझे कोई काम नहीं करना चाहिए.

सरकारी नियमों का पालन करते हुए ही व्यापार का संचालन करें, नियमों का उल्लंघन करने पर आर्थिक दंड का भागी हो सकते हैं.

बेरोजगार व्यक्ति भाग्य के भरोसे न बैठें, नौकरी के लिए अपने प्रयास जारी रखें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा, लोग सांप की तरह व्यवहार कर सकते हैं और बॉस को गलत फीडबैक दे सकते हैं.

सामाजिक स्तर पर नकारात्मक विचार आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. परिवार में आपके द्वारा कहे गए कड़वे शब्द किसी को आपके खिलाफ खड़ा कर सकते हैं.

प्रेम और जीवन साथी के साथ डिनर की योजना रद्द होने से माहौल गरमा सकता है. थायराइड बढ़ने की समस्या से आप परेशान रहेंगे. खिलाड़ी अपने लक्ष्य से विचलित हो सकते हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
ग्रहों की स्थिति व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, जिससे उन्हें वर्तमान में पुराने धन निवेश से लाभ मिलेगा.

कार्यस्थल पर आपको लगन से काम करने की जरूरत है. नौकरीपेशा व्यक्ति को बेहतर परिणाम मिल सकते हैं, इसलिए अधिक मेहनत देखकर बिल्कुल भी ना घबराएं.

आप परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी रिश्तेदार के यहां जाने की योजना बना सकते हैं. आप सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे.

आपको अपने प्रेम और जीवन साथी से पूरा सहयोग मिलेगा. खिलाड़ियों को अभ्यास में पसीना बहाना पड़ सकता है, जो समय पर पसीना नहीं बहाते, वे जीवन भर आंसू बहाते हैं। पेशेवर यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

 

धनु
व्यापार में लाभ मिलेगा, जिसे आप अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए निवेश करेंगे. कारोबारियों के लिए दिन की बात करें तो राहत भरा है क्योंकि व्यापार से जुड़ी पिछली समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

धृति, गजकेसरी योग बनने से नौकरीपेशा व्यक्ति को दूसरी जगहों से अच्छे पैकेज के ऑफर मिल सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अपनी कम्युनिकेशन स्किल को मजबूत करना होगा, ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क में रहने की कोशिश करें.

सामाजिक स्तर राजनीतिक ट्रैक में बदल सकता है. नकारात्मक विचार आपकी तरक्की में बाधा बन सकते हैं, इसलिए किसी के प्रति अपने मन में हीन भावना ना आने दें.

घरेलू उपकरणों को लेकर परिवार में आपका खर्च बढ़ सकता है. प्रेम और जीवनसाथी के साथ खुशी के पल बीतेंगे.

स्वास्थ्य को लेकर अपनी नियमित जांच करवाते रहें. छात्र किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति में रहेंगे।

 

 

 

 

मकर
व्यापारी वर्ग को पटरी पर लाने की योजना बनाएं. यदि आप किसी नए साझेदार को जोड़ने की सोच रहे हैं तो उनसे मुलाकात हो सकती है. कार्यस्थल पर आने वाली चुनौतियों का आप आसानी से सामना करेंगे.

नौकरी के लिए प्रयासरत बेरोजगार व्यक्ति को टेस्ट और इंटरव्यू की तैयारी में कमी नहीं करनी चाहिए.

परिवार में किसी से पुराने मतभेद सुलझेंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन शांति से भरा रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे मिलकर आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

बढ़ता वजन आपकी चिंता बढ़ाएगा, बाहर का खाना खाने से बचें.

एनएलयू और सीएलएटी की तैयारी कर रहे छात्रों को सफल होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना होगा. नौकरी के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

कुंभ
व्यापारी वर्ग को इस दौरान सतर्क रहना होगा और कुछ ठोस रणनीति बनाने पर भी ध्यान देना होगा. बाजार में प्रतिस्पर्धी आपके खिलाफ़ षडयंत्र रच सकते हैं. कार्यस्थल पर बार-बार की गई गलतियों के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

अपनी गलतियों को गंभीरता से लें, वे आपको आपकी मंजिल तक ले जाएंगी.” नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर कोई महत्वपूर्ण मीटिंग करते समय सभी की राय सुनने के बाद ही कोई निर्णय लें.

परिवार में कुछ समस्याओं के कारण आप चिंतित रहेंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आप किसी से प्रभावित हो सकते हैं. आईलेट्स की तैयारी कर रहे छात्रों को विदेश जाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा.

आप अपने बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. यदि आप कोई यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो वह स्थगित हो सकती है।

 

 

 

मीन
धृति योग बनने के कारण आपको व्यापार में किसी नई कंपनी से ऑफर मिल सकता है. व्यापारियों को अपने व्यापार की बागडोर अपने हाथों में लेनी चाहिए. यदि किसी नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में टीम वर्क के साथ काम करने का मौका मिलता है, तो बिल्कुल भी पीछे ना हटें, टीम वर्क के साथ काम करना फायदेमंद रहेगा.

आप कार्यस्थल पर आने वाली समस्याओं को आसानी से हल कर लेंगे.

परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. इससे आपके चेहरे पर खुशी आएगी और आज आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे. कड़ी मेहनत करने से आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी.

सामाजिक कार्यक्रम की तुलना में आध्यात्मिक कार्यक्रम की ओर आपका झुकाव बढ़ सकता है. धन व्यय की संभावना हो सकती है.

आलस्य आपके काम बिगाड़ सकता है, इसलिए आपको मेहनत को महत्व देना होगा.

भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होने की संभावना है, जीवनसाथी के सहयोग से कोई बड़ी वस्तु खरीद सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके पक्ष में रहेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *