आज 5 जून दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
कार्यस्थल पर आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, इसलिए अब आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. भाग्य के साथ कर्म का मेल आपको सबका चहेता बनाएगा.

नौकरीपेशा जातक के लिए दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन फिर भी आप अपने प्रयासों से दिन को अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे.

कारोबारी जातकों के लिए सुकर्मा, सर्वार्थसिद्धि, गजकेसरी योग का बनना शुभ संकेत लेकर आया है, किसी नामी कारोबारी से साझेदारी में काम करने का ऑफर मिल सकता है.

अगर कारोबारी किसी नए काम में पैसा लगा रहे हैं तो कारोबारी को लाभ मिलने की संभावना है. पारिवारिक स्तर पर खुशियों में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है, ऐसा अपनों के सहयोग से संभव होगा.

छात्रों को नई पढ़ाई के साथ-साथ पुराने विषयों के रिवीजन पर भी ध्यान देना होगा. घर के बड़ों ने जो भी नियम-कायदे बनाए हैं, उनका पालन करें. उन नियमों का खुद भी पालन करें और घर के छोटों को भी सिखाएं। हृदय रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा।

 

 

 

वृषभ
ऑफिशियल काम के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा. सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को भी मन मुताबिक सफलता मिलने में संदेह है, दोपहर बाद स्थिति बदलेगी.

जिन व्यापारियों के पास पर्याप्त मात्रा में पैसा है, उन्हें किसी बड़ी कंपनी में निवेश करने पर विचार करना चाहिए, बड़ी कंपनी में निवेश करने से बड़ा लाभ भी होगा, लेकिन पूरी रिसर्च करने के बाद ही ऐसा करें.

रिपेयरिंग करने वाले व्यापारियों को आज सामान्य से अधिक लाभ होने की संभावना है.

प्रतियोगी छात्रों के जीवन में चल रही उथल-पुथल पर विराम लगने की संभावना है, साथ ही उन्हें पिछले तनाव से भी मुक्ति मिलेगी. शानदार जीवन आपको काफी आकर्षित कर सकता है, जिसे पूरा करने के लिए वे काफी मेहनती भी बनेंगे.

अगर आप पिछले कुछ समय से अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे थे, तो उनके साथ समय बिताने की कोशिश करें, इससे रिश्तों में दूरियां कम होंगी.

बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए अगर त्वचा संबंधी कोई समस्या है और आप उसे लंबे समय से नजरअंदाज कर रहे हैं तो अब उसका इलाज कराएं, अन्यथा आपको अधिक परेशानी उठानी पड़ सकती है।

 

 

 

 

मिथुन
कार्यस्थल पर आप मल्टीटास्किंग कर सकते हैं. काम ज्यादा होने पर गुस्सा ना करें, मन शांत रखें. नौकरीपेशा व्यक्ति को किसी भी कर्मचारी के साथ अपशब्दों का प्रयोग करने से बचना चाहिए, क्योंकि लोग आपके मूल्यों पर सवाल उठा सकते हैं.

गुस्सा और आलस्य के कारण व्यवसायी बड़ा लाभ पाने से पहले ही खो देंगे. क्रोध वह वायु है जो बुद्धि के दीपक को बुझा देती है.

व्यवसायी जो भी लेन-देन करते हैं, उन्हें सही लिखा-पढ़ी के साथ करना चाहिए. खिलाड़ियों को बेकार घूमने-फिरने की बजाय अपने क्षेत्र पर ध्यान देना चाहिए, ताकि वे अपना भविष्य संवार सकें.

जीवनसाथी के साथ अनबन होने की संभावना है, उनके साथ हुई किसी बात को बढ़ा-चढ़ाकर न बताएं, अन्यथा बात विवाद में बदल सकती है.

बच्चों के व्यवहार में भी कुछ नकारात्मक परिवर्तन और चिड़चिड़ापन देखने को मिलेगा, जो आपकी चिंता का कारण बनेगा.

प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतियोगी का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. काम के तनाव के कारण सिरदर्द हो सकता है, तेल मालिश और नींद से राहत मिलेगी।

 

 

 

 

कर्क
नौकरीपेशा लोगों को कार्य क्षेत्र के तनाव को बेहतर तरीके से मैनेज करना होगा, आप प्रबंधन शक्ति का अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे.

इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल का कारोबार करने वाले लोग आर्थिक मामलों में सतर्क रहें, दोपहर बाद दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा.

लॉजिस्टिक्स, टूर और ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के लिए यह अच्छे संकेत लेकर आया है, आपको एक के बाद एक कई काम मिलेंगे. छात्रों को इस समय संयुक्त अध्ययन करने पर ध्यान देना चाहिए, संयुक्त अध्ययन करने से आपकी शंकाएं भी दूर होंगी.

घरेलू सामान खरीदने की संभावना है, जिससे अधिक धन खर्च होने की संभावना है. जिन लोगों को सर्वाइकल की समस्या है, उनकी परेशानी बढ़ सकती है।

 

 

 

 

सिंह
कार्यस्थल पर किसी महत्वपूर्ण ऑफिस मीटिंग में प्रेजेंटेशन देने जा रहे हैं तो बॉस से मार्गदर्शन जरूर लें. नौकरीपेशा जातकों को समझदारी दिखानी होगी और आधिकारिक तौर पर संवाद करते समय धैर्य रखना होगा, तभी आपकी बात मानी जाएगी.

व्यापारी वर्ग को व्यापार से संबंधित काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापार में नए सौदे हो सकते हैं, पुराने काम या योजनाओं का लाभ उठा पाएंगे.

परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन अगर बच्चा बहुत छोटा है तो यात्रा करने से बचना उचित है.

विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान ना भटकाएं. पार्टनर पर गुस्सा करने से बचना होगा. अत्यधिक क्रोध प्रेम संबंधों को खराब कर सकता है.

घर में बड़ों के नेतृत्व में काम करने में आपको अधिक आनंद का अनुभव होगा, उनकी संगति में रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा, घर का माहौल काफी अच्छा रहेगा, संतान द्वारा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने से सभी खुश रहेंगे.

स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके लिए बेहतर रहेगा, दोस्तों के साथ देर रात तक मौज-मस्ती करते नजर आ सकते हैं।

 

 

 

 

कन्या
कार्यस्थल पर आपकी गंभीर वाणी आपको कार्यस्थल पर सभी से सम्मान दिलाएगी, वहीं दूसरी ओर पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि की संभावना है.

नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह जरूर लें जो काम को नए तरीके से करने की कोशिश कर रहे हैं.

सुकर्मा, सर्वार्थसिद्धि, गजकेसरी योग बनने से व्यापारी वर्ग को अचानक धन लाभ होगा, संभव है कि आपको पिछला बकाया मिल जाए. अपने हंसमुख स्वभाव और बेहतर ग्राहक सेवा देने के कारण व्यापारी समाज में सम्मान के पात्र बनेंगे.

जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आपको आगे आना चाहिए. अपनी क्षमता के अनुसार उनकी मदद करें. कोरियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. उनके सहयोग से आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे.

समय आपके अनुकूल होने से आपकी कुछ चिंताएं कम होंगी. छात्रों को शिक्षक का सम्मान करना चाहिए अन्यथा आपको उनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है.

जिन लोगों को आंखों से संबंधित समस्या है, वे आंखों की जांच करवा सकते हैं।

 

 

 

 

तुला
कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों और बॉस द्वारा दिए गए काम को स्वयं ही करना होगा, अपने सहकर्मी को ना दें, अन्यथा ऐसा करना आपके लिए महंगा साबित हो सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति जहां भी काम करता है, उसे अपने द्वारा किए गए काम का रिकॉर्ड बनाए रखना चाहिए, क्योंकि आपको जल्द ही इसकी आवश्यकता होगी.

व्यापारिक मामलों में जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर की राय लेनी चाहिए. उनकी राय के अनुसार ही महत्वपूर्ण निर्णय लेने चाहिए. व्यापारी को अपनी वाणी मधुर रखनी होगी.

ग्राहकों से मधुर वाणी का प्रयोग करते हुए व्यवहार करें. छात्रों को अपने बड़ों की बातों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए, उनकी आज्ञा का पालन करना चाहिए. बड़ों की बातों की अनदेखी करना महंगा साबित हो सकता है.

अपना पसंदीदा काम करें, खासकर आपको शारीरिक रूप से सक्रिय रहना होगा, खेलकूद की गतिविधियां अधिक करें. अपने बड़े भाई-बहनों को अपने माता-पिता के बराबर समझें, घर से बाहर निकलने से पहले उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लें.

अपने जीवनसाथी की बातों में नरमी न दिखाएं, अन्यथा रिश्तों में तनाव आने की संभावना है. स्वास्थ्य में शारीरिक थकान और जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है।

 

 

 

 

वृश्चिक
ऑफिस में काम सुचारू रूप से होने पर पदोन्नति की संभावना है, संभव है कि आपको यह खुशखबरी मिले. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, आप कुछ अच्छा हासिल कर सकते हैं.

कारोबारियों को उत्पाद की गुणवत्ता बनाए रखनी चाहिए, अन्यथा ग्राहक गुणवत्ता में कमी की शिकायत कर सकते हैं.

लॉजिस्टिक्स, टूर और ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों के लिए दिन अच्छे संकेत लेकर आया है. शोध से जुड़े छात्रों के लिए दिन शुभ है, कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपके पास आने वाला है.

परिवार में पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद था, तो उस विवाद में राहत मिल सकती है. मोबाइल और लैपटॉप पर काम करने वालों को अपनी आंखों का ख्याल रखना चाहिए, आंखों की रोशनी कमजोर होने की संभावना है.

समय को देखते हुए, स्पॉट पर्सन अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और खुद को कोच की गुड बुक में शामिल करेंगे।

 

 

 

धनु
नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस से जुड़े किसी व्यक्ति से बहस ना करें, अगर कहीं आपका सम्मान कम होता है तो वहां धैर्य का परिचय दें. साझेदारी के व्यवसाय में बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, जिससे कारोबारी दिनभर दुविधा में रह सकते हैं.

पैतृक व्यवसाय करने वाले कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. खिलाड़ी किसी कारणवश अपने क्षेत्र पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिससे उसे पूरा करने में देरी हो सकती है.

आपको प्रतिभा और साहस के क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए.

अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें, आपके चिड़चिड़े स्वभाव के कारण परिवार के लोग आपसे दूरी बना सकते हैं. कान के दर्द को लेकर लापरवाही ना बरतें, जल्द ही किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें।

 

 

 

 

मकर
ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन के कारण आपको कोई पुरस्कार मिल सकता है. ऑफिशियल काम बनेंगे, पूरी मेहनत के साथ काम करने के लिए तैयार रहें.

नौकरीपेशा व्यक्ति छोटी-छोटी बातों पर चिड़चिड़ा ना हों, साथ ही अपने अधीनस्थों पर गुस्सा करने से बचें. साझेदारी के व्यवसाय में व्यवसायी साझेदारी से संबंधित कागजात संभालकर रखें क्योंकि कभी भी इसकी जरूरत पड़ सकती है.

कला, पत्रकारिता के छात्रों के लिए समय उपयुक्त है, आपका लेख किसी पत्रिका में प्रकाशित हो सकता है. घर के छोटे बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उसके स्वास्थ्य में गिरावट की संभावना है.

भागीदारों के साथ बहस होगी लेकिन इन सब बातों के बाद भी प्यार आपकी जीत होगी और आपकी बातचीत भी चलती रहेगी. आपका मन कई तरह की उलझनों, असमंजस की स्थिति, चिड़चिड़ापन और कई अन्य चीजों से उलझ सकता है.

स्वास्थ्य में आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि नियम ना टूटें क्योंकि दिनचर्या में खलल पड़ने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

 

 

 

 

कुंभ
कार्यालय में कार्यकुशलता की सराहना होगी. लोगों से प्रशंसा प्राप्त करने के बाद अहंकार से बचना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर शालीनता से काम करना होगा.

थोक व्यवसायी की आय में वृद्धि तभी हो सकती है, उसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, इसकी संभावना है, साथ ही व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है.

व्यापारी यात्रा करने से बचें, क्योंकि जिस काम के लिए आप यात्रा करेंगे, उसके पूरा होने में कुछ संदेह रहेगा।

 

 

 

 

मीन
कार्यालय में बैठकों का दौर चलेगा, जिसमें आपको अपनी बात खुलकर कहने का अवसर भी मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति के वरिष्ठ कोई जिम्मेदारी दे सकते हैं.

सुकर्मा, सर्वार्थसिद्धि, गजकेसरी योग बनने से मेडिकल, फार्मा और सर्जिकल व्यवसायियों के लिए दिन शुभ है. बिक्री बढ़ने से मुनाफा भी बढ़ेगा.

कारोबारियों को पुराने ग्राहकों के माध्यम से नए ऑर्डर मिल सकेंगे, कहीं पुराने संपर्क लाभ दिलाने में सहायक होंगे. जो युवा करियर से जुड़ा कोई निर्णय लेना चाहते हैं, उनके लिए आज के दिन इंतजार करना बेहतर रहेगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में नहीं है.

परिवार के सदस्यों को कटु वचन बोलने से बचना चाहिए, उनसे किसी तरह का मतभेद होने की आशंका है. जीवनसाथी के प्रति आप पहले से अधिक केयरिंग नजर आएंगे, आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं.

प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी. शारीरिक दर्द परेशान कर सकता है, इंफेक्शन से दूर रहें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *