आज 4 जून दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
यदि आप ऑफिस में सीनियर या किसी बड़े पद पर हैं, तो आपको कर्मचारियों से काम निकलवाने के लिए उनके साथ अपना व्यवहार नरम रखना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को प्रोफेशनल रवैया रखना होगा, स्वार्थ सिद्ध करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

कारोबारी को काम के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान अजनबियों से मेलजोल बढ़ाने से बचें. चुनाव परिणाम को देखते हुए राजनीतिज्ञों के लिए दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी, उन्हें उम्मीद है कि शाम तक स्थिति बेहतर रहेगी, संभव है कि शाम तक उन्हें कोई अच्छी खबर मिले.

परिवार में पिता और बड़े भाई से तालमेल बनाकर रखें, जरूरत के समय उनका सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें, मुश्किल समय में उनसे प्यार, सहयोग और समर्पण मिलेगा.

इंजीनियरिंग के छात्रों को अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी होगी. स्वास्थ्य में वर्तमान मौसम को देखते हुए खुद को बचाकर रखना जरूरी है, स्वास्थ्य को लेकर सिरदर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

वृषभ
आधिकारिक निर्णय लेने से पहले बहुत सोच-समझकर कदम उठाएं, जल्दबाजी से नुकसान होने की संभावना है. यदि ऑफिस में किसी नौकरीपेशा व्यक्ति की बैठने की स्थिति बदली जाती है, तो इसे नकारात्मक ना समझें.

व्यापारियों को व्यापारिक मीटिंग के दौरान अपना व्यवहार सौम्य रखना होगा. यदि उनसे संबंध खराब होते हैं, तो व्यापार में नुकसान हो सकता है.

व्यापारिक समस्याओं के समाधान के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद लें, समस्याओं का त्वरित समाधान मिलेगा.

प्रतियोगी छात्रों की परीक्षा तिथियां टलने से मन बेचैन रहेगा. राजनेताओं के लिए दिन बुरे सपने जैसा रहेगा, उन्हें नकारात्मक समाचारों का सामना करना पड़ेगा.

आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान या पार्क में जाने की योजना बना सकते हैं, इससे आपके मन को शांति मिलेगी.

आपके पिता आपकी बातों और हरकतों से नाराज हो सकते हैं, प्रयास करें कि पहल करके समस्या का समाधान स्वयं करें.

स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि संक्रमण आदि है, तो डॉक्टर की सलाह के बिना कोई दवा ना लें।

 

 

 

 

मिथुन
कार्यस्थल पर यदि जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं तो परेशान ना हों. आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को कुछ समय बाद आराम करना चाहिए, लगातार काम का दबाव वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है.

व्यापारियों को अपने सभी काम सिस्टम के तहत करने का प्रयास करना होगा, ताकि नुकसान की संभावना कम हो.

दिन की शुरुआत: व्यापार में बदलाव के साथ ही बाजार की स्थिति में भी बदलाव आएगा, जिसका मुख्य कारण चुनाव के नतीजे भी हो सकते हैं.

झूठे लोगों की संगति और झूठे वादे से दूर रहना होगा, लोगों के झूठे वादे आपके दिल को ठेस पहुंचा सकते हैं. यदि घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम चल रहा है या कोई धार्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है.

बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए आपको पालतू जानवरों और पक्षियों के लिए भोजन की व्यवस्था करनी चाहिए, इससे आपके पुण्य का बैंक बैलेंस बढ़ेगा.

राजनेताओं को सुबह से ही पार्टी कार्यालय में अपनी पार्टी के परिणाम को लेकर उत्साह रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

 

 

 

 

कर्क
डिजिटल मार्केटिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, सोशल मीडिया एक्सपर्ट और लोगो डिजाइन के कारोबारियों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. कारोबारी को अगर अटका हुआ पैसा वापस मिलता है तो उसे खर्च करने की बजाय बचाना फायदेमंद रहेगा.

राजनेताओं में चुनाव परिणाम को लेकर कुछ असमंजस की स्थिति रहेगी, जो शाम तक साफ हो जाएगी.

परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए जमीन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह सही समय है.

स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको अपनी त्वचा का ख्याल रखना होगा, खासकर फंगल इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें।

 

 

 

 

सिंह
ऑफिशियल काम पूरा करने में कोई परेशानी आ रही है तो आज खुद को अपडेट करना होगा और कर्मचारियों को हटाना होगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन काफी व्यस्त रहने वाला है, उन्हें अपने प्रेजेंटेशन के अलावा दूसरों का प्रेजेंटेशन भी तैयार करना होगा.

कारोबारियों को पिछले अधूरे कामों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए, अन्यथा लंबित कार्यों की सूची बढ़ सकती है. कारोबार की बात करें तो किसी बड़े बदलाव और नए कारोबार की शुरुआत के लिए सोच-समझकर आगे बढ़ें.

शौमन, लक्ष्मी अतिगंड योग बनने से विद्यार्थियों, कलाकारों और स्पॉट से जुड़े युवाओं के लिए दिन शुभ है. किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिल सकता है.

घर के सभी छोटे-मोटे काम निपटाने का प्रयास करना चाहिए. पारिवारिक दृष्टि से दिन बेहतरीन है, परिवार में काफी चहल-पहल रहेगी, परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा.

राजनेता की धड़कनें सुबह से ही ट्रेंड पर रहेंगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको तले हुए खाने से बचना होगा अन्यथा पित्त की मात्रा बढ़ेगी और एसिडिटी से भी परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

कन्या
जो लोग पहली बार नौकरी में हैं या जिन्होंने हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें कार्यस्थल पर किसी से भी विवाद करने से बचना चाहिए, अन्यथा उनकी नौकरी जा सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस के प्रति अपनी जिम्मेदारी से पीछे ना हटें, काम का दबाव आप पर अधिक हो सकता है.

व्यवसायी: विवादों से बचें, अन्यथा ग्राहकों के सामने आपकी प्रतिक्रिया खराब होगी और बाजार में आपकी छवि खराब हो सकती है.

कारोबारियों को पैसों के लिए मिल रही फिरौती को देखते हुए कारोबारियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखनी होगी साथ ही कीमती उत्पादों के स्टोर रूम में सीसीटीवी की व्यवस्था करें.

अगर आप शहर से बाहर जाने की योजना बना रहे हैं, तो वाहन के दस्तावेज रखना ना भूलें. चालान कटने की संभावना है. विद्यार्थियों को किसी से भी अश्लील मजाक करने से बचना होगा, ताकि किसी को बुरा ना लगे.

राजनीतिज्ञ: शांत रहें. चुनाव परिणामों को लेकर पिछली कुछ बातों को नजरअंदाज कर देंगे, तो आपके और आपकी पार्टी के लिए बेहतर होगा.

स्वास्थ्य में नसों में खिंचाव हो सकता है, इसलिए उठते-बैठते समय सावधानी बरतें।

 

 

 

 

तुला
चाहे आप नौकरीपेशा हों या बेरोजगार, आपको अपने जीवन में सफल होने के लिए अपने प्रयास बढ़ाने होंगे. नौकरीपेशा व्यक्तियों को ईर्ष्यालु लोगों से दूर रहना होगा, वे आपके काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं.

खुदरा व्यापारियों को दोपहर तक मंदी का सामना करना पड़ सकता है, जिससे वे थोड़े चिंतित हो सकते हैं, लेकिन दोपहर बाद परिस्थितियां आपके चेहरे पर मुस्कान ला देंगी.

यदि व्यापारी ने खरीदारी करने की योजना बनाई है, तो व्यापारी को आज इसे स्थगित कर देना चाहिए. खिलाड़ी व्यक्ति दोस्तों के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं.

यदि घर के बड़े-बुजुर्ग कोई सलाह देते हैं, तो उसका पालन करें. बड़े-बुजुर्गों की राय में आप सभी की भलाई छिपी है.

यदि विद्यार्थी ऑनलाइन शिक्षा लेने का प्रयास कर रहे हैं, तो उन्हें इस संबंध में अच्छी खबर मिलेगी. राजनेताओं को अपनी जीत से संतोष होगा, भले ही आप मामूली अंतर से जीतें, लेकिन जीत तो जीत होती है.

स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखते हुए अपने आस-पास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
कार्यस्थल पर वरिष्ठों से सलाह लेकर उचित कदम उठाने चाहिए. वरिष्ठों की सलाह पर कदम उठाने से आपको लाभ होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति प्रबंधन से भरा हुआ है और जब बॉस को इस बारे में पता चलेगा, तो वह आपको प्रबंधन से संबंधित नई जिम्मेदारियां सौंप सकता है.

यदि व्यवसायी अभी से व्यवसाय विस्तार की योजना बनाना शुरू कर रहे हैं, तो दोपहर 12.15 से 2 बजे के बीच करें. नेटवर्क व्यवसाय की ताकत है, इसे बनाए रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने होंगे.

खिलाड़ियों को सुबह जल्दी उठकर योग और प्राणायाम का अभ्यास करना चाहिए, इसके साथ ही व्यक्तित्व विकास पर भी ध्यान देना चाहिए.

घर में संवेदनशील मुद्दों पर शांति बनाए रखनी होगी. रिश्तों को सावधानी और शांति से चलाने का प्रयास करना होगा.

राजनेता जितना सोचा था, उससे कम अंतर से जीतेंगे, जिसका मुख्य कारण पिछले वोट प्रतिशत और इस बार के वोट प्रतिशत में कमी है। स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट संबंधी समस्या होने की संभावना है।

 

 

 

 

धनु
नौकरीपेशा लोगों को करियर में तरक्की मिलेगी, उन्हें भविष्य में भी इसी तरह मेहनत और लगन से काम करना होगा. नौकरीपेशा लोगों को आजीविका के क्षेत्र में अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है, मेहनत से पीछे ना हटें.

दूरदर्शी लोगों को बाजार में यथासंभव कम जोखिम लेने का प्रयास करना होगा. कम जोखिम लेने में ही लाभ होगा.

व्यापारिक दृष्टिकोण से दिन शुभ है, व्यापारिक परियोजनाएं अपनी गति से सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगी, चुनाव परिणाम को लेकर बाजार की स्थिति बदलती रहेगी.

विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र में व्यस्त रहेंगे. घर में बड़े भाई-बहन का सम्मान करें, उन्हें किसी चीज की जरूरत हो तो उनकी बढ़-चढ़कर मदद करें.

भारी सामान उठाते या पकड़ते समय सावधानी बरतें, क्योंकि हाथों में चोट लगने की संभावना है. राजनेता की जीत पर उनके कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ उन्हें आश्चर्यचकित कर सकती है, जिसे देखकर वे बहुत प्रसन्न होंगे।

 

 

 

 

मकर
ऑफिस के महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभाल कर रखें, खोने की आशंका है. नौकरीपेशा व्यक्ति अगर आधिकारिक रूप से काम कर रहे हैं, घर से काम कर रहे हैं, तो फोन स्विच ऑफ ना करें, अन्यथा वरिष्ठ और बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं.

विदेश या विदेश से व्यापार करने वाले व्यापारियों को कोई भी डील सोच समझकर करनी होगी, साथ ही आर्थिक नुकसान को लेकर भी सचेत रहें.

निवेश पर विचार कर रहे व्यापारियों को कुछ समय प्रतीक्षा करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि व्यापार में जोखिम भरे काम में पैसा लगाना नुकसानदेह हो सकता है.

सामाजिक मामलों में आपको ध्यान रखना होगा कि आप भूल से भी किसी के साथ दुर्व्यवहार ना करें.

पारिवारिक जिम्मेदारी लेने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन जरूर करें, उसके बाद ही जिम्मेदारी लें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों की परीक्षा चल रही है या नजदीक है, उन्हें जल्दी सोने और सुबह जल्दी उठने की आदत डालनी चाहिए, तभी आप परिणाम को अपने पक्ष में इस्तेमाल कर पाएंगे.

चुनाव परिणाम को देखते हुए राजनीतिज्ञों को क्रोध और अनावश्यक बहस से बचना होगा साथ ही अपने समर्थकों को भी इन मामलों से दूर रखें.

स्वास्थ्य की बात करें तो बदलते मौसम और चुनाव परिणाम के कारण तनाव और डिप्रेशन की समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

कुंभ
कार्यस्थल पर आपको अपने काम करने के तरीकों में सुधार करना होगा, काम को आधुनिक तरीके से करने का प्रयास करें ताकि कम समय और कम मेहनत में काम पूरा हो सके.

नौकरीपेशा जातक का ऑफिस में प्रबंधन बेहतर रहने वाला है, जिससे बॉस और सहकर्मी आपसे खुश रहेंगे.

व्यापारी की वाणी में कठोरता रहेगी, उन्हें अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा और बाजार में सभी के साथ विनम्रता बनाए रखनी होगी.

चुनाव परिणाम को देखते हुए थोक और खुदरा व्यापारी एक साथ कई जगहों से बड़े ऑर्डर प्राप्त कर सकते हैं. अब ऑर्डर बड़ा है तो मुनाफा भी बड़ा होगा.

यदि आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो आपको पढ़ाई की तकनीक पर ध्यान देना होगा. घरेलू खर्चों की लिस्ट छोटी करने का प्रयास करें, अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

आपके मन में एक साथ कई विचार आएंगे, वहीं दूसरी ओर आपको शुभचिंतक और चापलूस के बीच का अंतर समझना होगा.

राजनीतिज्ञों को अपनी जीत का भरोसा शुरू से ही रहेगा, दोपहर बाद उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य को लेकर स्मरण शक्ति से जुड़ी समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

मीन
कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ तालमेल बेहतरीन रहेगा और वे आपके काम में सहयोग भी करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के अंदर काम करने की ऊर्जा काफी हद तक देखी जा सकती है, जिसका भरपूर लाभ उठाना चाहिए.

ड्राई फ्रूट्स, मिठाई और फ्लावर डेकोरेशन के व्यवसायी के लिए आज का दिन किसी त्यौहार से कम नहीं रहेगा.

शोभन, लक्ष्मी अतिगंड योग बनने से व्यवसायी नई प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, निवेश के लिए दिन अच्छा है. आपकी मानसिक समस्या धीरे-धीरे सुलझती दिख रही है, जिससे आज आप थोड़ा हल्का महसूस करेंगे.

आप अपनी समझदारी से पारिवारिक रिश्तों में मनमुटाव को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं. रिश्तों में दूरियां खत्म करने का प्रयास करें.

राजनेता के लिए दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. चुनाव परिणाम आपके और आपकी पार्टी के पक्ष में आएंगे और जनता आपको पुनः चुनेगी. कान से संबंधित स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. डॉक्टर से परामर्श के बाद ही कोई दवा लें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *