आज 21 जून दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
आज आपका दिन आपके अपनों के लिए खुशियां लाने वाला है. समस्त परेशानियों का आज सलूशन मिल जायेगा. जीवनसाथी आपके लिए कुछ ख़ास करने का प्लान बना सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, जॉब का ऑफर आ सकता है. किसानों के लिए आज का दिन ऊर्जा से भरा रहने वाला है, फसल की पैदावार अच्छी होगी. राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में बोलबाला होगा।

 

 

 

वृषभ
आज दिन बेहतरीन रहेगा. कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात होगी, जिनसे आपको कुछ नयी बातें सीखने को मिलेगी. इस राशि के जो लोग पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिये तारीफ मिलेगी. आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल जायेगा और सीनियर्स का सपोर्ट मिलेगा. अपने सभी कामों में बहुत हद तक सफल रहेंगे. बिजनेसमैन को अच्छा-खासा फायदा होगा, अपने बिजनेस को आगे बढाने की सोचेंगे. इस राशि के बच्चों की पढ़ाई में रूचि रहेगी. आपका पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा।

 

 

 

 

मिथुन
आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा. आपको अपने अधिकारों की प्राप्ति होगी, जिससे ख़ुशी मिलेगी. घर परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. बड़ों की बात आज ध्यानपूर्वक सुनें, जो आगे चलकर आपके लिए कारगर साबित होगी. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, आज मनमाफिक लाभ होगा. छात्र आज किसी प्रोजेक्ट को पूरी रूचि से पूरा करेंगे. आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे।

 

 

 

कर्क
आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे,जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है. यदि आपको कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों ने घेरे हुआ था,तो उनसे भी काफी हद तक निजात मिलेगी. विद्यार्थी पढ़ाई की ओर एकाग्र होकर जुटेंगे वह उसमें सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे. व्यापार में अटका हुआ धन प्राप्त होने से रुके हुए काम बनेंगे,जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

 

 

 

 

सिंह
आज आपका दिन आपके लिए नया बदलाव लाने वाला है. अचानक किसी काम से मुनाफा हो सकता है. इस राशि के जिन लोगों का स्टेशनरी का बिजनेस है, उनकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी. खेलकूद से जुड़े लोगों को लाभ के कई मौके मिलेंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी. माता-पिता को बच्चों से किसी काम में सहयोग मिलेगा. आज आपके घर पर कोई रिलेटिव आ सकता है. सेहत के मामले में दिन बेहतर बना रहेगा. धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग दें, जीवन में सुख की अनुभूति होगी।

 

 

 

 

कन्या
आज दिन सामान्य रहने वाला है. इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को आज नई उपलब्धियां प्राप्त होगी. किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे. बिजनेस के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है और यात्रा मंगलमय रहेगी. आसपास पॉजिटिव बदलाव आपकी जिंदगी को बेहतर बनाएगा. सामाजिक क्षेत्र में आपका दायरा बढ़ेगा. फैशन डिज़ाइनिंग के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. मंदिर की साफ- सफाई में अपना सहयोग कर सकते हैं।

 

 

 

 

तुला
रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए कोई खुशखबरी लेकर आएगा,क्योंकि उनकी वह तलाश खत्म होगी और उन्हें कोई अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. शरीर से आलस्य को दूर भगाना होगा,नहीं तो आप कामों में कुछ बदलाव कर सकते हैं. यदि आप किसी संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं,तो भविष्य में वह आपको मन मुताबिक लाभ देने में कामयाब रहेगी,लेकिन कोई नुकसान उठाने से बचना होगा नहीं तो इसका आपको लाभ नहीं मिलेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए धन के मामले में उतार-चढ़ाव लेकर आएगा, इसलिए आज आपको बिना सोचे समझे किसी से भी धन संबंधित कोई डील करने से बचना होगा, नहीं तो कोई गलत निर्णय ले सकते हैं. कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में किया गया कार्य आपका सिर दर्द बन सकता है,इसलिए आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए यह समय उत्तम है,इसलिए वह प्रतियोगिता में सफलता अर्जित कर सकते हैं. छोटे व्यापारी आज कुछ परेशान नजर आएंगे।

 

 

 

 

धनु
आप अपने दिन की शुरुआत शांत मन से करेंगे. धन-धान्य में वृद्धि होगी. दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे. आपको फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए. सेहत में कुछ उतार- चढ़ाव बना रहेगा. इसलिए तली-भुनी चीजें खाने से आपको बचना चाहिए. अपनी रूटीन में सीजनल फ्रूट ऐड कर सकते हैं, स्वास्थ्य फिट रहेगा. आपके कुछ खास काम में आज रुकावट आ सकती है, लेकिन शाम तक काम पूरा हो जायेगा. इस राशि की महिलाएं ऑनलाइन योगा (Yoga) की ट्रेनिंग सीख सकती हैं।

 

 

 

 

मकर
आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. संतान के साथ संबंधों में मजबूती आयेगी. पैतृक सम्पति आज आपको मिल सकती है. पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा. आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे. कॉमर्स फील्ड के छात्रों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा और ज्ञान में बढ़ोतरी होगी. आप अपने परिवार वालों को नई डिश बनाकर खिला सकते हैं जिससे आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा।

 

 

 

 

 

कुम्भ
आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. आपका विरोध करने वाले लोग भी आपके काम की सराहना देंगे. मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे. आज सगे सम्बन्धियों से आपको आर्थिक मदद मिलती रहेगी. पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में सफलता मिलेगी. इस राशि के लोग जो लोग होम डेकोरेशन का काम कर रहे हैं, उनको मेहनत के उपरांत ही सफलता के योग हैं. टेंशन फ्री रहने के लिए आप किसी अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं।

 

 

 

 

 

मीन
आपका दिन जीवन में नया बदलाव लाने वाला है. विरोधी आपके धैर्य को देखकर हार मानेंगे. जो लोग फ्रेशर हैं, उनकी अच्छी जॉब लगेगी. आर्थिक रूप से आ रही कठिनाइयों से आपको निजात मिलेगी. फ्रीलान्स कंटेंट राइटिंग कर रहे लोगों की काम में तरक्की होगी. स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आज आपको आराम मिलेगा. किसी करीबी से शुभ समाचार मिलेगा. माताएं अपने बच्चे के सुनहरे भविष्य के लिए कुछ कठोर कदम उठाएंगी. विद्यार्थियों को स्वयं की मेहनत पर भरोसा रखना चाहिए, सफलता के अच्छे योग बन रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *