आज 19 जून दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
व्यापार में हुए नुकसान की भरपाई में आप व्यस्त रहेंगे. यदि व्यवसायी कोई नया काम करने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें थोड़ा और इंतजार करने की जरूरत है. कार्यस्थल पर किसी की सलाह तब तक आपके लिए फायदेमंद नहीं होगी, जब तक आप उस पर काम करना शुरू नहीं कर देते.

नौकरीपेशा व्यक्ति को मौजूदा स्थिति को देखते हुए पहले से तय काम में बदलाव करना पड़ सकता है. सामाजिक स्तर पर आपके काम में बाधाएं आएंगी.

उच्च कोलेस्ट्रॉल के रोगी स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. ना चाहते हुए भी आपको आधिकारिक यात्रा करनी पड़ सकती है. छात्र कैंपस प्लेसमेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

यदि आप परिवार के मुखिया हैं, तो निर्णय लेते समय सभी की इच्छाओं का ध्यान रखें, ऐसा कोई निर्णय ना लें, जिससे परिवार के अन्य सदस्यों को नुकसान पहुंचे. परिवार में होने वाले घरेलू विवादों से दूरी बनाए रखें।

 

 

 

 

वृषभ
कारोबारी खर्च सामान्य रहने से व्यापारिक आय में वृद्धि होगी. व्यवसायी विभिन्न क्षेत्रों से लाभ कमा सकेंगे. आय के कई नए स्रोत मिल सकेंगे.

कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए आपको टीम का नेतृत्व करने का ऑफर मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को कुछ प्लान बनाने चाहिए और फिर प्लानिंग के साथ कार्यों को अंजाम देना चाहिए.

सामाजिक स्तर पर आपके कार्य आसानी से पूरे होंगे. प्रेम और जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर आप भावुक हो सकते हैं.

परिवार में किसी खास से नाराज हैं तो उसे अकेले में उसकी गलती के लिए डांटें. “सार्वजनिक रूप से की गई आलोचना अपमान में बदल जाती है और अकेले में कही जाए तो सलाह बन जाती है.

अविवाहित लोगों की शादी की बात जोर पकड़ सकती है. प्रेम विवाह भी हो सकता है.

स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा. फिर भी स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। छात्र पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बनाए रखने में सफल रहेंगे।

 

 

 

 

मिथुन
अपने व्यवसाय में नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए आप डिजिटल विज्ञापन का सहारा लेंगे. कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.

बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बेहतर है. अच्छे प्रोत्साहन और पदोन्नति मिलने की प्रबल संभावना है.

परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा. सिद्ध, सर्वार्थसिद्धि, अमृतसिद्धि योग बनने से आपके काम से सामाजिक स्तर पर आपका सम्मान बढ़ेगा.

प्रेम और जीवन साथी के साथ सामंजस्य बनाए रखने में आपको कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा. प्रतियोगी छात्रों को परीक्षा को लेकर सतर्क रहना चाहिए और इसकी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए और शिक्षक की सलाह पर काम करना चाहिए.

आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं. दिन का कुछ समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी बिताएं, इससे आपके रिश्ते मधुर रहेंगे। अविवाहित व्यक्ति के विवाह की चर्चा जोर पकड़ सकती है, रिश्ते के लिए हां कहने से पहले थोड़ी जांच-पड़ताल कर लें।

 

 

 

 

कर्क
कॉस्मेटिक व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आपको अपनी मार्केटिंग टीम बढ़ानी होगी. व्यापारियों और अच्छे कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है.

कॉरपोरेट सेक्टर से जुड़े लोगों को बोनस मिलने की खुशखबरी मिल सकती है.

परिवार के किसी सदस्य को आपसे काफी उम्मीदें होंगी, जिन्हें आपको पूरा करना होगा. अपने व्यवहार से सभी को प्रभावित करने में आप सफल रहेंगे. व्यवहार एक दर्पण की तरह है जिसमें हर व्यक्ति अपना प्रतिबिंब देखता है.

आप किसी खास व्यक्ति के साथ यात्रा कर सकते हैं. छात्रों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ होने वाले वाद-विवाद को अपनी बातों से प्यार में बदलने में सफल होंगे।

 

 

 

 

सिंह
व्यापार में प्रतिस्पर्धा के कारण आपको अपनी कीमत पर मोल-तोल करना पड़ेगा. ग्रहों की चाल को देखते हुए, प्रतिकूल समय के कारण व्यापारिक सौदे रुक सकते हैं.

कार्यस्थल पर बेकार की बहस और बातचीत से खुद को दूर रखें, सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ेगा.

नौकरीपेशा लोगों को घर पर आधिकारिक बातों का जिक्र करने से बचना चाहिए, इससे घर का माहौल आपके साथ तनावपूर्ण हो सकता है.

परिवार में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा घरेलू कलह हो सकती है.

प्रेम और दांपत्य जीवन में कोई बात भूल जाने के कारण आपका साथी आपसे नाराज हो सकता है.

परीक्षा तिथि अचानक घोषित होने से आपकी टेंशन बढ़ेगी. तनाव में व्यस्त जीवन जीने से व्यक्ति अक्सर खुद को और कमजोर बना लेता है.

स्वास्थ्य की बात करें तो डिहाइड्रेशन की समस्या से आप परेशान हो सकते हैं. इस समय अधिक पानी पिएं।

 

 

 

 

कन्या
व्यापारी अपनी सामाजिक छवि को मजबूत करें, इसके लिए आपको अधिक से अधिक सामाजिक कार्यों में भाग लेना चाहिए. कार्यस्थल पर टीम में एकता बनाए रखने के कारण आपको टीम का नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है.

नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर सौंपी जा रही जिम्मेदारियों के प्रति गंभीरता बनाए रखनी होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन शानदार रहेगा. परिवार के साथ किसी की बर्थडे पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र अपना भविष्य तभी बेहतर बना पाएंगे, जब वे समय रहते अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. पढ़ाई में आने वाली चुनौतियों से घबराएं नहीं, उनका सामना करें.

आपके मन में उठ रहे सवालों और शंकाओं के जवाब मिलने की संभावना है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन के लिहाज से दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको पेशेवर यात्रा के लिए तैयार रहना होगा।

 

 

 

 

तुला
व्यापार में अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन साथ ही कुछ जगहों पर प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ेगा. बेहतर लाभ पाने के लिए व्यापारी को ग्राहकों से अच्छे संबंध बनाए रखने होंगे, अच्छे संपर्क बड़ा लाभ दिलाने में सहायक होंगे.

कार्यस्थल पर अपने काम की गति बढ़ाएं, गति के लिए कदम जरूरी हैं. प्रगति के लिए आचरण जरूरी है. सामाजिक स्तर पर किसी बड़ी कंपनी का सहयोग मिल सकता है.

मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से परेशान रहेंगे. युवाओं को उन बातों पर चुप रहने की कोशिश करनी चाहिए जो पिता को पसंद नहीं हैं, क्योंकि आज उनके साथ आपके कुछ वैचारिक मतभेद होने की संभावना है.

परिवार के सहयोग से आप अपनी पुरानी संपत्ति वापस खरीद पाएंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ बदलाव करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

अपने दिल की बात शेयर करने के लिए दिन उपयुक्त है. मेडिकल और तकनीकी छात्र आवारागर्दी और प्रेम संबंधों में उलझकर अपना करियर बर्बाद कर सकते हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
बिजनेसमैन के अंदर बेशक बहुत प्रतिभा होती है. बस आपको उसे बाहर प्रदर्शित करना है. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में जूनियर की मदद से आपका काम पूरा होगा.

परिवार में किसी काम के लिए माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ किसी छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.

सामाजिक स्तर पर आपके काम की चर्चा होगी. सम्मान के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर आपका दबदबा भी फैलेगा. खिलाड़ी अपना स्थान बनाए रखने में सफल रहेंगे.

जिन युवाओं की पढ़ाई किसी कारणवश छूट गई थी, उन्हें फिर से शुरू करने का समय आ गया है. अचानक किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

धनु
मार्केटिंग और मैनेजमेंट टीम अच्छे पैकेज मिलने के बाद आपकी कंपनी से इस्तीफा दे देगी, जो आपके लिए किसी पहाड़ के टूटने से कम नहीं होगा. कार्यस्थल पर किसी को पदोन्नति मिलने से आप दुखी होंगे। मनुष्य अपने अभाव से उतना दुखी नहीं होता जितना दूसरों के प्रभाव से दुखी होता है.

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में कोई बात बढ़ने पर आपकी टेंशन बढ़ सकती है. परिवार में रिश्ते सुधारने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

बच्चों की सेहत खराब हो सकती है, इसलिए माता-पिता को इस पर भी नजर रखनी चाहिए. सामाजिक स्तर पर किसी भी मंच से किसी भी तरह की आलोचना करना आपके गले की फांस बन सकता है.

छोटे बच्चों या घर के बच्चों पर बेवजह अपना गुस्सा ना निकालें, बल्कि सभी के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखना बेहतर होगा.

जो लोग काम के चलते परिवार से दूर रहते हैं, वे अपने परिवार के सदस्यों से मिलेंगे, उनके साथ बिताया गया समय आपका सारा अकेलापन दूर कर देगा। छात्र अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।

 

 

 

 

मकर
पैतृक व्यवसाय में निवेश करने से बचें और बचत पर ध्यान दें. बेहतर समय पर ऐसा करने से आपको दोगुना लाभ होगा. सिद्ध, सर्वार्थसिद्धि, अमृतसिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर आप फिर से एम्प्लॉयी ऑफ द मंथ का खिताब जीतेंगे.

नौकरीपेशा लोगों को प्रेजेंटेशन देना है, उन्हें अपनी तैयारी पूरी रखनी चाहिए. सामाजिक स्तर पर आपको दोस्तों, परिवार और राजनीतिक सहयोग मिलेगा.

घर के नवीनीकरण में परिवार से आर्थिक मदद मिलेगी. प्रेम और जीवनसाथी के साथ शाम बिताना मजेदार रहेगा.

छात्र अभी से कैंपस प्लेसमेंट की तैयारी शुरू कर देंगे. मानसिक रूप से खुद को हल्का रखें, इसके लिए दोस्तों से गपशप करें और अपने पसंदीदा कामों को प्राथमिकता दें.

घर के छोटे बच्चों या संतानों पर बेवजह अपना गुस्सा ना निकालें, बल्कि सभी के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल रखना बेहतर होगा। वजन कम करने के लिए जंक फूड का त्याग करें और खान-पान पर ध्यान दें।

 

 

 

कुंभ
कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहेगा, कोई बड़ा ऑर्डर मिलने के कारण आपको अधिक माल की सप्लाई करनी पड़ेगी. कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता को परखने के लिए आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं.

नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन काफी व्यस्त रहने वाला है. सामाजिक स्तर पर आप पुराने कार्यों के साथ-साथ नए कार्यों में भी व्यस्त रहेंगे.

आप आलस्य से घिरे रहेंगे, आपका मन महत्वपूर्ण कार्यों को छोड़कर अन्य सभी कार्यों में लगा रहेगा.

आप अपने प्रेमी और जीवनसाथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं.

छात्रों को केवल अपने लक्ष्य पर ही ध्यान केंद्रित करना होगा। परिवार में किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। महिलाएं पूरा दिन घर-गृहस्थी में बिता सकती हैं।

 

 

 

 

मीन
व्यापार में अच्छी कमाई होने से धन से जुड़ी समस्याएं हल होंगी साथ ही, अगर आप किसी नई जगह पर आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए सुबह 7:00 से 9:00 बजे और शाम को 5:15 से 6:15 बजे के बीच करना बेहतर रहेगा.

कारोबारियों को किसी पार्टी से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है, जिसे स्वीकार करने से पहले उन्हें ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा.

नौकरीपेशा और बेरोजगार लोगों को अपने सामने आए अवसर को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. स्वास्थ्य में सुधार आपके लिए नई जान लेकर आएगा.

छात्रों को रात के बजाय ब्रह्म मुहूर्त में पढ़ने या याद करने की कोशिश करनी चाहिए, सुबह की गई पढ़ाई लंबे समय तक दिमाग में रहती है.

किसी बात को लेकर आप अपने प्रेमी और जीवनसाथी पर दबाव बना सकते हैं. खेल से जुड़े लोगों को अपने गुरु से कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो उनके भविष्य में नया मोड़ लेकर आएगा.

परिवार के सदस्यों की बातों को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है. महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के बाद ही निर्णय लेना समझदारी होगी. परिवार के बुजुर्गों की सलाह आपके लिए उपयोगी रहेगी। किसी मित्र के साथ ड्राइव पर जाते समय, स्वयं ड्राइव करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *