आज 18 जून दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
बिजनस पार्टनर के साथ बिज़नेस विस्तार के लिए प्लानिंग करें. शिव योग के बनने से मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना है. जिसके चलते आपको बड़ी सफलता हासिल होगी.

नौकरी करने वालों को पेंडिंग कामों को खत्म करने पर फोकस करना होगा. बिजनेस को लेकर सतर्क रहना होगा, कोई व्यापारिक मामलों में सेंध लगाने का प्रयास कर सकता है. स्टूडेंट को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा.

किसी प्रोजेक्ट में हिस्सा लेकर वह खुद को सब में बेहतरीन साबित कर सकेंगे. माता-पिता को संतान के बदलते व्यवहार पर गौर करना होगा. साथ ही बातों के माध्यम से उन्हें अपने संस्कारों से अवगत भी कराने का प्रयास करना होगा.

लव लाइफ में भावनात्मक नजदीकियां और अधिक बढ़ेगी. जिससे रिश्ता पहले से और अधिक मजबूत होगा. सेहत के मामले में बदलते मौसम के अनुसार अपनी दिनचर्या में भी परिवर्तन लाने होंगे।

 

 

 

 

वृषभ
शत्रुओं की शुत्रता से छुटकारा मिलेगा. ऑफिस में कार्यों की लिस्ट बना कर स्टार्ट करनी चाहिए ऐसा करने से बढ़िया समय प्रबंधन होगा. बिजनेसमैन अपने धैर्य और आत्मविश्वास में कमी न करें, विश्वास के साथ काम करें, जिससे आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी. शिव योग के बनने से कंपीटेटिव स्टूडेंट को अच्छे परिणाम मिलने की पूरी संभावना है.

मां के सेहत को लेकर खास अलर्ट रहना होगा. उनकी छोटी से छोटी दिक्कत पर भी डॉक्टर से परामर्श करके ही उन्हें दवा दें. घर के बड़े बुजुगों का मान सम्मान व आदर बनाए रखे उनका स्नेह आशीर्वाद आपके लिए सुख समृद्धि के द्वार खोलेगा.

अत्यधिक क्रोध स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं इससे आपको ब्लड प्रेशर और दिल से रिलेटेड दिक्कत हो सकती है. अगर घर में रखरखाव अथवा सुधार संबंधी कोई योजना बन रही है. तो वस्तु नियमों को ध्यान में रखकर ही वस्तुओं का स्थान परिवर्तन करें।

 

 

 

 

मिथुन
आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. ऑफिस पर कार्य के दौरान बॉस और सीनियरस का मार्गदर्शन मिलेगा, उनके मार्गदर्शन से आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. नौकरी करने वालों के लिए प्रमोशन की प्रबल संभावना है.

बिजनेसमैन को लेन देन में सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि धन के फंसने की आशंका है. पूंजी निवेश के लिए समय उत्तम चल रहा है, जो बिजनेस में निवेश करना चाहते है वह कर सकते हैं.

हायर एजुकेशन की चाह रखने वाले स्टूडेंट को उच्च शिक्षा में जल्दी ही सफलता मिलने की सभावना है. अनावश्यक रूप से महंगी वस्तु को खरीदने से बचे, यदि बहुत जरूरत हो तो ही वस्तु खरीदें, वरना अभी कुछ दिन इंतजार करना ही सही होगा. फैमली मेंबर के साथ मतभेद में कमी आएगी जिसके चलते पारिवारिक माहौल कुछ शांत होगा. जिन लोगों को लीवर से संबंधित परेशानिया है. वे सावधान रहें।

 

 

 

 

कर्क
आज आपके पारिवारिक सुख सुविधाओं में कमी आ सकती है. करियर को बेहतर बनाने के लिए संचार कुशलता (Communication Skills) पर ध्यान देना होगा. साथ ही तकनीक (Technology) का अधिक से अधिक प्रयोग करें.

ऑफिस में आज बॉस की बातों को नजरअंदाज करने से बचे. बिजनेस करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. विदेशी उत्पादों का कारोबार कर रहे लोगों को गुणवत्ता को लेकर सतर्क रहना चाहिए.

पढ़ाई से संबंधित दिक्क़ते स्टूडेंट के लिए चिंता का विषय बन सकती है. एग्जान (Exam) नजदीक होने पर आपको तनाव करने से बचना होगा. घर की साफ सफाई के साथ उसकी साज-सज्जा पर भी ध्यान दें, जिसे कराने के लिए उपयुक्त समय चल रहा है. परिजनों से बातचीत करते रहें।

 

 

 

 

सिंह
आज आपके साहस में वृद्धि होगी. ऑफिस पर यदि सीनियर (Senior) गलतियों को सुधारने की सलाह देते हैं, तो उनकी बातों को अनदेखा न करते हुए उसे तत्काल ठीक करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए लाभदायक स्थिति बनेगी.

आपके ज्ञान और व्यवहार से कई नए लोग आपसे जुड़ने का प्रयास करेंगे. कारोबार से संबंधित रुके हुए काम के पूरा होने की संभावनाएं दिख रही हैं. कार्य पूरे होते ही व्यापार में गति देखने को मिलेगी. खिलाड़ी (Sports Person) मेहनत करने से तनिक भी पीछे न हटे, कठोर मेहनत से कई महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता पाएंगे.

भाग्य से आपको उतना ही मिलेगा जितना भाग्य आपको देगा, लेकिन कड़ी मेहनत से आपको उतना मिलेगा जितना आप चाहते हैं. अपने कार्य को लेकर सचेत रहें, कार्य में गलतियां कम हो इसका पूरा प्रयास करें. प्रतियोगी परीक्षा (Competitive Exam) की तैयारी कर रहे स्टूडेंट को सुबह उठकर अध्ययन करना चाहिए, जिससे अध्ययन किए गए विषय लंबे समय तक याद रहे।

 

 

 

 

कन्या
पैतृक सम्पति से जुड़े मामले सुलझेंगे. ऑफिस वर्क के हिसाब से आज का दिन शुभ है. कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करने से वेतन वृद्धि (Salary Increment) होने की संभावना है. जॉब करने वालों को अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए बहुत अधिक मशक्कत करनी होगी अर्थात जी तोड़ मेहनत करनी होगी तभी सफलता प्राप्त होगी.

आज का दिन बिजनेस करने वालों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, जिसके चलते लंबे समय से चढ़ा कर्ज उतर सकता है. कपड़ा करोबार से जुड़े लोगों को लाभ हासिल करने के लिए अभी धैर्य रखना होगा, सही समय आने पर परिस्थितियां पुनः पहले जैसी हो जाएगी.

स्टूडेंट कमजोर विषयों का अभ्यास करें, वरना परीक्षा परिणाम खराब हो सकता है, कठिन विषयों पर पकड़ बनाने के लिए ऑन लाइन पढ़ाई (Online Study) भी कर सकते हैं. यदि आप घर के मुखिया हैं तो आपका कर्तव्य है कि आप हर चीज में संतुलन बना कर रखें.

असंतुलन बिगडने पर घर में मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का संयोग बन सकता है. यह सबके लिए शुभ रहेगा. घी चिकनाई से युक्त खाने से परहेज करना होगा, अन्यथा जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल (Cholesterol) की समस्या वह बढ़ सकती है।

 

 

 

 

 

तुला
चन्द्रमा आज आपकी राशि में है, जिससे आत्म सम्मान व आत्म साहस में वृद्धि होगी. ऑफिस में आपके साथ काम करने वाले खुश रहेंगे, इसी तरह आगे भी उनके साथ अपने तालमेल अच्छे बनाए रखने की कोशिश करें. शिव योग के बनने से कंसल्टेंसी (Consultancy) बिजनेस से जुड़े लोगों के नए क्लाइंट की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी.

आपको अपनों की राय को महत्व देना होगा, उनके द्वारा बताई गई बातों का अनुसरण करें वह जो कहते हैं उसमें आपकी भलाई छिपी है. वैवाहिक जीवन (Married Life) को उत्तम बनाने का प्रयास करना होगा. इसके लिए जीवन साथी (Life Partner) के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाए.

यह समय बिगड़े सबंधों को सुधारने का है, इसलिए नजदीकी रिश्तों में जो भी मनमुटाव हो गया है, उसे अपनी पहल से सुधारने का प्रयास करें. कंपीटेटिव एग्जाम (Competitive Exam) की तैयारी कर रहें तो कठोर परिश्रम करने की जरूरत है. जिन लोगों को कमर से नीचे कोई रोग है , उनको वर्तमान समय में अपना खास ध्यान रखना होगा।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
कानूनी दाव पेचों में फंस सकते हैं, सावधान रहे. ऑफिस पर आप अपना पूरा फोकस कार्यों पर रखें, और काम को जल्द से जल्द निपटाने की भी कोशिश करें. जॉब करने वाले जल्दी सफलता हासिल करने के चक्कर में गलत लक्ष्य का चुनाव करने से बचें, अन्यथा यह आपकी छवि और करियर दोनों को खराब कर सकता है.

व्यापार करने वालों के लिए चिंताजनक स्थिति हो सकती है, ऐसे में धैर्य रखकर आपको परेशानी से बाहर निकलने के रास्ते खोजने होंगे. बिजनेस के दृष्टिकोण से समय अनुकूल नहीं हैं.

इसलिए अभी निवेश सोच समझकर करना होगा क्योंकि स्थिति विपरीत होने पर नुकसान होने की आशंका है. लव लाइफ में दिक्कत आ सकती है. परिवार की आर्थिक स्थिति को देखकर मूड ऑफ हो सकता है. चिंता में समय व्यर्थ न करते हुए स्थिति में सुधार लाने का प्रयास करें।

 

 

 

 

 

धनु
बड़े भाई से सहयोग मिलेगा. ऑफिस में बॉस से डांट खा सकते हैं. शिव योग के बनने से बिजनेस में लाभ हो सकता है. कारोबार में बढ़ोत्तरी हो सकती है. धन की अहमियत को वरीयता सूची में सबसे ऊपर रखना, इस समय आपके लिए गलत साबित हो सकता है.

आपको परिवार की ओर से मिली हुई जिम्मेदारियों को पूरा करने पर ध्यान देना होगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद विवाद होने की आशंका है, जिसके लिए आपको सावधान रहना है।

 

 

 

 

 

मकर
ऑफिस में बॉस से न बनने के कारण, जॉब में दिक्कत आ सकती है. सतर्क रहें. ऑफिस में आप दूसरों को मदद कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि उनके कार्य में हस्तक्षेप न हो. शिव योग के बनने से लॉजिस्टिक (Logistic), टूर और परिवहन (Tour And Transport) से जुड़े बिजनेस में अच्छा गुनाफा हाथ लगने की संभावना है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर अधिक समय बिताने वाले युवा सावधान रहें, कुछ परेशान आ सकती है. संतान के व्यवहार और पढ़ाई पर ध्यान दें. जिन लोगों को अस्थमा की दिक्कत है उनको अपना खास ध्यान रखना होगा, जब भी बाहर जाएं.

अपनी दवा साथ रखें. जितना हो सके शांत रहें. पिता के साथ बातचीत का सिलसिला बनाए रखें साथ ही उनकी आवश्यकताओं का भी ध्यान रखें क्योंकि उनका आशीर्वाद और प्रसन्नता आपके लिए जरूरी है. पारिवारिक दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा, सभी लोगों के साथ आनंद के पल बिताने का अवसर मिलेगा।

 

 

 

 

 

कुंभ
मान सम्मान में वृद्धि होगी. ऑफिस में बॉस से कुछ नये कार्य सीखने का अवसर मिलेगा. नौकरीपैशा लोगों को ऑफिस के कामों से यात्रा करनी पड़ सकती है. बिजनेस बढ़ाने के लिए अभी कुछ दिन इंतजार करना होगा, आपका इतजार और मेहनत बेकार नहीं जाएगी. बिजनेसमैन का बेवजह के कार्यों में दिन बर्बाद हो सकता है, इसलिए पहले से ही कार्य की सूची तैयार कर लें.

कंपीटेटिव (Competitive) स्टूडेंट को अगली परीक्षा (Next Exam) के लिए अधिक मेहनत करनी होगी तभी उन्हें मनोवांछित परिणाम मिल सकेंगे. आपका समय बर्बाद न हो इस बात का खास ध्यान रखना होगा.

घर से यदि दूर रहते है तो परिजनों से समय समय पर बातचीत करते रहें. यदि किसी परिजन का स्वास्थ्य खराब है तो फोन के माध्यम से उनका हाल चाल लेते रहें. ब्लड प्रेशर (Blood Pressure Patient) को क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, वरना सेहत बिगड़ सकती है।

 

 

 

 

मीन
वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. ऑफिस में जो जिम्मेदारी मिली हैं, उन्हे समय पर पूरा करने का प्रयास करें. बिजनेसमैन व्यापारिक मामलों में सोच-समझकर ही आगे बढ़े, जिससे उन्हें आगे चलकर किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.

फूड एंड बेवरेज के कारोबार से जुड़े लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आपको मानसिक व शारीरिक तौर पर एक्टिव रहेंगे, जिस कारण वह कामों को नए तरीके से और कम समय में पूरा करने में सफल होंगे.

फैमली में किसी का उन्नति कारक समय चल रहा है ऐसे में आपके सहयोग की उन्हें बहुत जरूरत हैं. पिता की बातों का प्रति उत्तर क्रोध में नहीं देना है. आपकी कठोर वातों से वह मानसिक रूप से पीड़ित हो सकते हैं.

दिनचर्या को नियमित रखें, किसी भी तरह से अपने रुटिन को प्रभावित न होने दें. महिलाओं को व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा, स्वभाव में चिड़चिड़ापन आने से लाइफ पार्टनर (Life Partner) के साथ अन्य लोगों से मतभेद होने की आशंका है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *