आज 17 जून दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र पर अपने मित्रों और शत्रुओं को पहचाने, अन्यथा कोई मित्र बनकर आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको किसी कारण से चोट लग सकती है, इसलिए आप थोड़ा सा सावधान रहें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का लोन लिया है तो आप उस पैसे को व्यर्थ के काम में बर्बाद ना करें, क्योंकि आपको यह पैसा अदा भी करना होगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने मित्रों के साथ थोड़ा सा सावधान रहें, क्योंकि आपका कोई मित्र आज आपको धोखा दे सकता है.

यदि आपका स्वभाव किसी की मदद करने वाला है तो कल आप सोच समझकर ही किसी की मदद करें, अन्यथा आपको बुराई भी मिल सकती है।

 

 

 

 

वृषभ
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में कार्यों को बुद्धि और विवेक के साथ करें, इससे आप किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कार्य ना करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आप समय से सोए तथा समय से जागे और अच्छी तरह से रात के समय में पूरी नींद ले, अन्यथा नींद पूरी ना होने के कारण आपका बीपी बढ़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने व्यापार के लिए कहीं दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है. मल्टीनेशनल कार्य करने वाले जातकों को विदेशों से ऑफर आ सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो किसी रिसर्च सेंटर का हिस्सा होने के कारण आपको घर से बाहर भी जाना पड़ सकता है. कल आपके परिवार में किसी प्रकार का कलह हो सकता है. आप कलह को शांत करने का प्रयास करें, अन्यथा, बात कोर्ट कचहरी तक पहुंच सकती है।

 

 

 

 

 

मिथुन
कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की की बात करें तो कल आपको आपके दफ्तर के कार्यों को करते समय परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपका कार्य पूरा करने में देरी हो सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप बहुत समय से बीमार चल रहे हैं तो अपनी दवाइयां नियमित समय पर खाते रहें, जल्दी ही आपको आराम मिल सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कर्मचारी, ग्राहक या किसी भी डीलर पर आंख बंद करके भरोसा ना करें, क्योंकि आपको उनसे धोखा भी मिल सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के लिए आज का दिन मित्रों को सुख देने वाला है. यदि आपको मौका मिले तो आप अपने मित्रों के साथ मीटिंग करने जा सकते हैं.

कल आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बहुत अधिक बढ़ सकती है, इसके साथ-साथ आपको अपनों के विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

 

कर्क
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपनी प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन दिखा सकते हैं, जिससे आपके अधिकारी आपसे बहुत अधिक खुश रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने हाथों का विशेष ध्यान रखें, आपके हाथों में किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि व्यापारी टीम बनाकर कार्य करते हैं तो उन्हें अपनो से लेकर नीचे तक के लोगों का सहयोग लेना होगा, तभी आप अपने कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

आपके परिवार में यदि कोई आज आपसे खाना फूसी करें और किसी की बुराई करें तो आप उसे पर ध्यान ना दें।

 

 

 

 

 

सिंह
कल आप यदि अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक मेहनत करेंगे तो आपकी सभी अधूरे कार्य एक-एक करके पूरे होते चले जाएंगे, आपको अपने बड़े अधिकारियों का भी सहयोग प्राप्त हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको आंखों में किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है. आप डॉक्टर से सलाह करके आई ड्राप ले सकते हैं, जिससे आपको आराम मिलेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार करने वाले जातकों को कल अपने बड़े क्लाइंटों से कम्युनिकेशन बना कर रखना होगा, उनसे आपको बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है.

विद्यार्थियों की बात करें तो छोटी क्लास की विद्यार्थियों को कल अपने पढ़ाई पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा. कल आपको आपके पिता जी का भरपूर प्यार मिलेगा.

आप अपने परिवार के साथ बैठकर अपने व्यापार के बारे में चर्चा कर सकते हैं यह चर्चा आपके आगे जाकर बहुत काम आ सकती है।

 

 

 

 

 

कन्या
नौकरी करने वाले क्षेत्र में पूरे समर्पण के साथ कार्य करे और अपने प्रमोशन के बारे में भी कोशिश करें, आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको पाइल्स की बीमारी है तो आप गरिष्ठ भोजन, तले खाने का परहेज करें, अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है और आपकी बीमारी अधिक बढ़ सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो अपने पार्टनर से सलाह करके ही अपने व्यापार को आगे बढ़ाएं, उनकी सलाह से आपको लाभ मिल सकता है.

प्रेमी जातकों की बात करें तो यदि आप अपने पार्टनर के साथ बहुत समय से कहीं घूमने नहीं गए हैं तो आपको जाना चाहिए, यदि आपके रिश्ते के बीच में सब कुछ ठीक है तो आपको अपने घर वालों से शादी विवाह की बात करनी चाहिए। यदि आपका जीवन साथी कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट कराना चाहता है तो आप उनका साथ दें।

 

 

 

 

तुला
कल का दिन ठीक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने ऑफिस में कैशियर हैं तो आप ऑफिस के खर्चों को कंट्रोल करें, नहीं तो खर्चे में अधिकता होने के कारण आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत हो सकती है, जिसके कारण आपको बहुत अधिक परेशानी हो सकती है. आप साफ टॉयलेट का इस्तेमाल करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, आपको व्यापार के अनाप-शनाप खर्चों पर रोक लगानी होगी, नहीं तों आपका आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को कल दूर की यात्रा करने का अवसर मिल सकता है, जिससे माहौल चेंज होने से थोड़ी प्रसन्नता भी होगी।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
लेखन के क्षेत्र में सक्रिय जातकों को अपनी बुद्धि की कुशलता का परिचय देते हुए कुछ अच्छे लेख लिखने होंगे. आपकी सेहत की बात करें तो पेट मे दिक्कत के कारण आपको ठोस पदार्थ के स्थान पर पेय पदार्थ का अधिक सेवन करना चाहिए, ताकि आपका पेट ठीक-ठाक रहें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई लोन ले रखा था अब उसको चुकाने का समय आ गया है, समय से भुगतान कर अपने कर्ज को चुकता करने की कोशिश करें.

कल आप अपने परिवार के साथ धार्मिक अनुष्ठान के लिए जा सकते हैं. आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो इंजीनियरिंग के क्षेत्र में एडमिशन लेने वाले युवाओं को मैकेनिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में मौका मिल सकता है।

 

 

 

 

धनु
कल का दिन सही रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके अपने कार्यक्षेत्र में आपके परिश्रम बिना परेशान होने से कुछ भी हासिल नहीं होगा, इसलिए आप मेहनत करें.

आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको किसी प्रकार से चोट लगने की संभावना बन रही है, इसीलिए आप जो भी कार्य करें सावधानी के साथ करें तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात व्यापार करने वाले जातकों को कल सरकार का साथ मिल सकता है. कोई ऐसी योजना घोषित हो सकती है जो आपके लाभ का कारण बन सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल कुछ कठिन परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है. अपनी सूझबूझ से सभी परेशानियों का हल निकालने की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा.

कल आपके परिवार के मामले में कोई अपना ही आपको धोखा दे सकता है, इससे आपको बहुत बड़ा धक्का लगेगा।

 

 

 

 

 

मकर
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपकी नौकरी मे उन्नति मिल सकती है, उसके साथ-साथ आपके मन चाहे स्थान पर आपका ट्रांसफर भी हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपके मन में किसी प्रकार की बेचैनी है तो आप अपने मन में संतुष्टि का भाव रखें, आपका मन भी प्रसन्न रहेगा और शरीर स्वस्थ रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो धार्मिक पुस्तकों और धार्मिक वस्तुओं का व्यापार करने वाले जातकों को कल अच्छा लाभ मिल सकता है, परंतु अधिक धन के चक्कर में अनावश्यक पैसे ना ले, अधिक कीमत बढ़ाना ठीक नहीं है.

युवा जातकों की बात करें युवा जातक कल टूरिस्ट टीम से मिलकर अच्छा एडवेंचर कर सकते है. यदि कल आपके पास कोई व्यक्ति मदद के लिए आएं तो आप हर संभव मदद करने की कोशिश करें।

 

 

 

कुंभ
कल का दिन ठीक रहेगा. नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आप अपनी कार्यक्षेत्र में काम की शुरुआत करने से पहले अपने टीम के लोगों को सुप्रभात या गुड मॉर्निंग अवश्य बोले, उसके बाद ही काम की शुरुआत करें.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अपनी दवाईयों का सेवन करते रहे, किसी प्रकार की लापरवाही ना करें, अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आकस्मिक धन लाभ के योग बनते दिख रहे हैं.

युवा जातकों की बात करें तो युवाओं की यदि दादी हैं तो उनकी सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करने में पीछे नहीं हटें. कल आपको आपकी पैतृक संपत्ति में से कुछ धन प्राप्त हो सकता है, जिसकी आपने कभी आशा भी नहीं की थी।

 

 

 

 

मीन
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, जरूरत पड़ने पर आपको उनकी जरूरत पड़ सकती है।

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपके कान में फंगस के कारण खुजली हो सकती है, जिसके कारण आपको बहुत अधिक परेशानी भी हो सकती है।

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप बाहर माल सप्लाई करते हैं तो आपको तगादे के लिए टूर पर जाना पड़ सकता है, इससे आपका रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को की जिस कार्य में रुचि है उसी में अपनी प्रतिभा दिखा कर आगे बढ़ सकते हैं।

यदि आपका कोई पारिवारिक विवाद का मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो आपको किसी बाहरी आदमी से अंदरुनी बातें शेयर नहीं करनी चाहिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *