आज 15 जून दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……..

मेष
व्यापार में कई दिनों से रुके हुए काम पार्टनर की मदद से पूरे हो सकते हैं. धन लाभ भी होगा. कारोबारी की सफलता से आपके प्रतिस्पर्धी और आपसे ईर्ष्या करने वाले लोग ईर्ष्यालु हो जाएंगे, इसलिए दूसरी चीजों की बजाय अपना पूरा फोकस काम पर रखें.

कार्यस्थल पर दोस्तों के साथ समय बीतेगा. अगर आप अपने दिल की सुनेंगे तो सब ठीक रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को घर हो या बाहर, हर जगह संतुलन बनाए रखना होगा, तभी आप जीवन का आनंद ले पाएंगे.

ऑफिस के काम पर ध्यान दें, काम धीरे-धीरे पूरा होता जाएगा. दांपत्य जीवन और रिश्तों में आ रही मुश्किलें दूर होंगी.

माता-पिता बच्चों को अच्छी पढ़ाई के साथ-साथ कुछ अतिरिक्त गतिविधियां सिखाएं, जिससे उन्हें भविष्य में फायदा हो सके.

छात्र अपना ज्यादातर समय बेकार के कामों में बिता सकते हैं, छात्रों की अपने क्षेत्र में पकड़ कमजोर हो सकती है। पेट दर्द भी आपकी परेशानी बढ़ा सकता है. खान-पान में सावधानी बरतें।

 

 

 

 

वृषभ
कार्यस्थल पर छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं. कर्मचारी कई नए मामलों में उलझ सकते हैं. ऑफिस में अपने काम में इतना न उलझें कि डेटा सेव करना ही भूल जाएं.

डेटा को बहुत संभालकर रखें. मिसप्लेस होने की संभावना है. दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों को लेकर ईर्ष्या की भावना हो सकती है. विद्यार्थी तनाव में रहेंगे. आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है.

परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बन सकती है. तैयार रूपरेखा के आधार पर जल्द ही पूजा-पाठ का आयोजन करें.

अपने लक्ष्य को सामने रखकर मेहनत करें, तभी मनचाही सफलता प्राप्त कर पाएंगे। पिता के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे।

 

 

 

 

मिथुन
नकारात्मक ग्रह व्यापारी की वाणी को कठोर बना सकते हैं और क्रोध बढ़ा सकते हैं, जिसके कारण ग्राहक के साथ आपके संबंध भी खराब हो सकते हैं. कार्यस्थल पर किसी करीबी व्यक्ति से आपका विवाद हो सकता है.

आप अपने कार्यों को जल्दी हल करने में असफल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति: काम न बनने पर मन को शांत रखें, क्योंकि गुस्सा करने से परेशानी बढ़ेगी.

जीवनसाथी और रिश्तेदारों से बातचीत के कारण मानसिक तनाव बढ़ सकता है. विवाद भी हो सकता है.

आपको बिना वजह डरने की बजाय परिस्थितियों से लड़ने की क्षमता लानी होगी. विदेश में पढ़ाई कर रहे छात्रों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी। अधिक थकान और आलस्य के कारण स्वास्थ्य में कम सुधार देखने को मिलेगा।

 

 

 

 

 

कर्क
आपको व्यापार में पिता से मदद मिलने से लाभ होगा, साथ ही आपको नए अनुबंध भी मिलेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति अपनी क्षमताओं का उपयोग सरकारी कामों में अच्छे से करेंगे, साथ ही महत्वपूर्ण कार्यों में वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेते भी नजर आ सकते हैं.

कार्यस्थल पर की गई मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा. लेकिन कर्मचारियों को दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा.

जीवनसाथी और रिश्तों से कोई पुराना विवाद सुलझाने में आपको सफलता मिलेगी. छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी। इसे अपने भाग्य पर ना छोड़ें.

आपको नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. संपर्क जितने मजबूत होंगे, भविष्य में आपको उतना ही फायदा होगा। स्वास्थ्य को लेकर आपको संतुलित खान-पान का ध्यान रखना होगा।

 

 

 

सिंह
जिन व्यापारियों ने लोन के लिए आवेदन किया था, उन्हें इससे संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है. व्यापार में आपकी आय और व्यय बराबर रहेंगे.

कार्यस्थल पर अपने संतुलित व्यवहार से आप सभी का दिल जीतने में सफल रहेंगे. कर्मचारी आपसे काफी उत्साहित रहेंगे.

नौकरीपेशा लोगों की टीम का नेतृत्व करने वाले लोगों को अधीनस्थों की छोटी-मोटी समस्याओं को सुलझाने के लिए तैयार रहना चाहिए.

दाम्पत्य जीवन और रिश्तेदारों से आपके संबंध थोड़े उतार-चढ़ाव भरे रहेंगे. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होने की संभावना है, आप कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं.

खिलाड़ियों को उम्मीद नहीं खोनी चाहिए, जब हौसला बुलंद हो, तो जीत के सामने भी झुकना पड़ता है.

दोस्तों, शिक्षकों और माता-पिता से पढ़ाई में मदद मिलने से सफलता की ओर कदम बढ़ेंगे. स्वास्थ्य में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

 

 

 

 

 

कन्या
कारोबारी लोगों को नीतिगत निर्णय लेते समय सावधानी बरतनी होगी. कम जोखिम वाले कदम उठाने का प्रयास करें. यदि काम अधिक है तो खर्च की चिंता किए बिना व्यवसायी को कुछ नौकरीपेशा व्यक्तियों को व्यवसाय में शामिल करना चाहिए, समय के साथ व्यवसाय में सब ठीक हो जाएगा.

कार्यस्थल पर खर्च के समय कंजूसी करना आपके लिए ही परेशानी का कारण बनेगा. कर्मचारियों के लिए यात्रा के लिए दिन अच्छा रहेगा.

नौकरीपेशा व्यक्तियों को काम से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात पर ध्यान देना चाहिए, इससे आपको कमियों को समझने और उनमें सुधार करने में मदद मिलेगी.

यदि आप अपने वैवाहिक जीवन और रिश्तेदारों से अपनी भावनाएं व्यक्त करना चाहते हैं, तो वे भी आपकी बात समझेंगे.

छात्रों को पढ़ाई में किसी भी तरह की मूर्खता नहीं करनी चाहिए. आप अपनी पत्नी, बच्चों और माता-पिता के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, चाहे वह किसी रिश्तेदार से मिलने ही क्यों ना हो। खिलाड़ियों को स्थिति को नए नजरिए से देखने का प्रयास करना चाहिए. आप एसिडिटी या पेट दर्द से परेशान हो सकते हैं।

 

 

 

 

 

तुला
कारोबारियों की बात करें तो लेन-देन के दौरान सतर्क रहना होगा. कोशिश करें कि बड़े लेन-देन ना करें. कार्यस्थल पर कई मामलों में आपका मन उलझ सकता है, आपकी कई परेशानियां बढ़ सकती हैं.

सहकर्मियों के छुट्टी पर जाने के कारण कार्यस्थल पर उनके सारे काम आपको करने पड़ सकते हैं. नए रिश्तों में जल्दबाजी ना करें, जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत भी हो सकता है.

दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों से सलाह लेकर ही किसी मामले पर आगे बढ़ें. छात्रों को पढ़ाई से जुड़ी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

अपनों का भरोसा ना तोड़ें. ऐसे में दूसरों के राज अपने तक ही सीमित रखने की कोशिश करनी होगी. स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
कारोबारियों को सतर्क रहना होगा, क्योंकि विरोधी पक्ष आपकी कमजोरियों का फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है. आप कारोबार बढ़ाने की कोशिश करेंगे.

कोई पुराना काम पूरा हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त आय के नए स्रोत मिल सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों की स्थिति सामान्य होती दिख रही है, अपने काम को फिर से ईमानदारी से करने की कोशिश करें.

दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा. जीवनसाथी का संतुलित व्यवहार दिन को यादगार बना देगा. मन को शांत रखें, दूसरों की बात सुनकर आप परेशान हो सकते हैं.

बुधादित्य योग बनने से टीचिंग लाइन में रुचि रखने वाले जनरल और प्रतियोगी छात्रों को अभी से तैयारी में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए. जल्द ही आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है.

प्रेम जीवन की बात करें तो अपने दिल की बात कहने के लिए दिन अनुकूल है. अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो अब और देर ना करें। पहले की तुलना में आपकी सेहत में सुधार हो सकता है।

 

 

 

 

धनु
व्यापारियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा, क्योंकि उनके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे. व्यापारी आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं और धन लाभ की भी संभावना है.

कार्यस्थल पर आपकी बातों से ऑफिस स्टाफ के बीच हंसी-मजाक का माहौल बन सकता है. आप अपने काम से संतुष्ट रहेंगे.

नौकरीपेशा जातकों के लिए कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल रहेगी, जिससे वे अपना काम समय पर पूरा कर पाएंगे.

दांपत्य जीवन और रिश्तों में किसी की आलोचना ना करें. बुधादित्य योग बनने से खिलाड़ियों को अपने लक्ष्य को पूरा करने में सफलता मिल सकती है, उन्हें इसी तरह मेहनत और सावधानी से काम करते रहना होगा.

विद्यार्थियों का बेहतरीन विश्वविद्यालयों में पढ़ने का सपना पूरा हो सकता है. पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं। मसालेदार भोजन खाने से बचने की कोशिश करें। जो महिलाएं घर के साथ-साथ कामकाज भी संभालती हैं, उनके लिए आज काम का बोझ कम रहेगा।

 

 

 

 

मकर
कुछ विशेष मामलों में आपकी अनदेखी या लापरवाही के कारण व्यापार में घाटा हो सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को नए माल की खरीदारी पर ध्यान देना होगा, इससे अच्छा मुनाफा होगा.

नौकरीपेशा लोगों को चापलूसों के बहकावे में आने से बचना होगा. बेहतर होगा कि आप सिर्फ काम पर ध्यान दें, कार्यस्थल पर बेकार की राजनीति से दूर रहें.

कार्यस्थल पर कामकाज की स्थिति संतोषजनक रहेगी, लेकिन काम को लेकर थोड़ा बोझ महसूस हो सकता है. माता-पिता की सलाह मानें, करियर के लिहाज से आने वाले समय में उनकी सलाह फायदेमंद रहेगी.

आपकी किसी बात को लेकर जीवनसाथी और रिश्ते में खटास आ सकती है. अपनी बात धैर्य से रखें. विदेश में पढ़ाई और नौकरी करने के इच्छुक युवाओं को इस दिशा में अपने प्रयास तेजी से बढ़ाने होंगे.

खेल गतिविधियों को देखते हुए बेहतर परिणाम के लिए कोच की ओर से खिलाड़ियों पर दबाव रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

 

 

 

 

 

कुंभ
शाम के समय व्यापार में कोई नया काम करने से बचें. घर और परिवार में माहौल के कारण कुछ तनाव हो सकता है. व्यापारी को व्यापार की योजना बनाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि कोई बाहरी व्यक्ति ना हो, अन्यथा वह आपकी योजना को बाजार में लीक कर सकता है.

कर्मचारियों को यथासंभव किसी के बारे में राय देने से बचना होगा, उन्हें ऑफिस में कुछ बेचैनी भी महसूस हो सकती है. कार्यस्थल पर छोटी-छोटी बातों को महत्व देने से बचें और कार्यस्थल पर सहकर्मियों से बहस करने से भी बचें.

ग्रहण दोष बनने से आपसी मतभेद पैतृक संपत्ति में नुकसान का कारण बन सकते हैं. यदि आप ऐसी परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं, तो दूरियों को कम करने का प्रयास करें.

जीवनसाथी और रिश्तेदारों के बीच मधुरता लाने के प्रयास में आप विफल हो सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में दिन उतना अच्छा नहीं है, जितना उन्होंने सोचा था. स्वास्थ्य को लेकर समय-समय पर आवश्यक जांच कराते रहें।

 

 

 

 

मीन
कारोबारी ने हाल ही में निवेश किया है तो तुरंत लाभ की उम्मीद ना करें, थोड़ा धैर्य रखें. कारोबारी के लिए दिन लाभकारी साबित होगा, समय का परिवर्तन आपके पक्ष में रहेगा, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है.

बुधादित्य योग बनने से कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता को देखकर बॉस सार्वजनिक रूप से आपकी सराहना कर सकते हैं.

नौकरीपेशा लोगों को काम में तकनीक की मदद से अच्छे परिणाम देने का प्रयास करना चाहिए. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वालों के लिए दिन सामान्य कहा जा सकता है.

खिलाड़ियों के लिए यह समय अपनी नींव मजबूत करने का है, इसके लिए बेसिक नॉलेज होना बहुत जरूरी है, ताकि नींव मजबूत हो.

वर्तमान समय में आपके द्वारा की गई मेहनत भविष्य में सफलता की कुंजी साबित हो सकती है, इसलिए मेहनत करने में कोई कसर ना छोड़ें। दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों के बीच खर्च या पैसों को लेकर विवाद हो सकता है. वाहन चलाते समय पूरी तरह सावधान रहें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *