आज 2 जुलाई दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातको के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है. आप अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय ले सकें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. आपके लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे और आपको बेवजह इधर-उधर बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कामों पर फोकस बनाएं. आप तरक्की के राह आगे बढ़ेंगे, लेकिन परिवार में किसी सदस्य की कोई बात से आपका मन परेशान रहेगा. आप संतान को यदि कोई जिम्मेदारी देंगी, तो वह उसे पर खरी उतरेगी और बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय में आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपको कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा. भाई व बहनों से चल रही समस्याएं दूर होगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई को लेकर आगे बढ़ना होगा. माता-पिता आपको किसी काम के पूरा न होने से परेशान रहेंगे. आपके बिजनेस को गति मिलेगी. आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उसमें भी आपके कष्टो में कमी होती दिख रही है।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपकी कला कौशल में सुधार आएगा. कार्य क्षेत्र में आपको एक अच्छा मुकाम मिलेगा और माता-पिता यदि आपको कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेगी. आप अपने किसी परिचित व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. विद्यार्थियों को बौद्धिक मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है. माता-पिता से आप अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपकी कोई काम पूरा करने में यदि समस्या आ रही है, तो उसके लिए आपको अपने भाई व बहनों से मदद लेनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातको के लिए दिन पद व प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा. आप किसी के साथ कोई नोक झोक में ना पड़े. आपके वरिष्ठ सदस्य साथी के मनमाने व्यवहार से प्रसन्न रहेगे और छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. आपको अपने बॉस से किसी बात को लेकर किसी बात को लेकर वाद विवाद में नहीं पढ़ना है, नहीं तो वह बढ़ सकती है. आप यदि प्रॉपर्टी का कोई लेनदेन करें, तो उसमें जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो कोई धोखा हो सकता है।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों को जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप सोच समझकर कामों में आगे बढ़े. आपको कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लगने से आपको खुशी होगी. आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. आप बिजनेस के किसी कामों को इग्नोर ना करें, नहीं तो समस्याएं बढ़ सकती हैं. आपके परिवार में यदि कोई समस्या लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तब वह भी दूर होगी. आपको बिजनेस की योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए कल दिन बाकी दोनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. आपको किसी पुरानी नौकरी का ऑफर आने से आप उसे ज्वाइन कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल आपको नई में टिके रहे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपके बिजनेस को लेकर यदि कुछ योजनाएं चल रही है, तो आप उन्हें समय रहते पूरा करें, नहीं तो समस्या सकती है. आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको किसी बड़ी से बड़ी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए कल दिन ऊर्जावान रहने वाला है. आपकी कार्य क्षमता बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा बदलाव करना अच्छा रहेगा. आप एक दूसरे के प्रति समर्पित नजर आएंगे. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. आपका यदि कोई काम लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है. आपको अपने सहयोगियों से मन की बातों को कहने का मौका मिलेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल दिन मौज मस्ती भरा रहने वाला है. आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा. परिवार में वरिष्ठ सदस्यों की सेहत को लेकर आप सचेत रहें. ऑफिस में आपके बांस आपके ऊपर कामों की जिम्मेदारियां देंगे, जिन्हें आप समय रहते निभाएंगे. आप किसी काम को लेकर लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. आपने यदि कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग की, तो उसमें भी आप कुछ समय रुक जाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है. आप अपनी समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे. यदि आपके पार्टनर से कुछ मतभेद चल रहे हैं, तो आपको उन्हें दूर करने की कोशिश करनी होगी. आप किसी पर अधिक भरोसा ना करें. आपकी माताजी से आपसे यदि किसी बात को लेकर बातचीत करेंगी, तो वह आसानी से दूर होती दिख रही है. पैतृक संपत्ति संबंधित मामले मे आपको चुप रहना बेहतर रहेगा।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए दिन लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति के लिए रहेगा. प्रॉपर्टी की डील यदि आपकी कोई लंबे समय से लटक रही थी, तो वह फाइनल हो सकती है. आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होने से परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख आपको खुशी होगी. आप किसी के साथ बहुत ही तोल-मोल कर बोले, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बोली लगने के कारण समस्या रहेगी।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल दिन किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आप अपने बिजनेस को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी होगी. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को बहुत ही सोच विचार कर धन लगाना होगा, नहीं तो उनका धन डूबने के संभावना है. विदेश में रह रहे किसी परिजन की सेहत की आपको चिंता सताएगी. आप अपने जीवनसाथी को कहानी घुमाने लेकर जा सकते हैं।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए कल दिन कुछ खास रहने वाला है. आपका कोई कानूनी मामला सुलदस्ता दिख रहा है.।आप किसी भविष्य की योजना को लेकर सचेत रहेंगे, जिसमें आप अच्छा खासा धन लगाएंगे. आपकी संतान पढ़ाई लिखाई में कोई पुरस्कार की प्राप्ति करेगी, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. आप किसी को अत्यधिक मात्रा में धन उधार ना दें. आप अपने भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग करेंगे. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. विद्यार्थियों को किसी नए कोर्स में दाखिला मिल सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *