आज 01 जुलाई दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए कल दिन अनुकूल रहने वाला है, उन्हें अपनी पिछली कुछ समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। अपने बिजनेस को लेकर वह कोई नई प्लानिंग करेंगे, आपका कोई पारिवारिक मुद्दा यदि उन्हें परेशान कर रहा था, तो वह कल दूर होगा। आपको अपनी संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा। आप परिवार में किसी सदस्य के विवाह में सम्मिलित हो सकते हैं। यदि आपने अपने भाई या बहन से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातको के लिए दिन किसी विशेष काम के लिए रहेगा। आप मानसिक तौर पर परेशान रहने के कारण आपकी समस्याएं बढ़ेगी। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे मांग सकते हैं। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आप अपने जीवन साथी से किसी किए हुए वादे को समय से पूरा न करने के कारण वह आपसे नाराज रहेंगे। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातको के लिए दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है और आप अपने बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहने के कारण योजनाओं से आपको नुकसान भी होगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और आपको परेशान कर सकते है। आप अपने बिजनेस को विदेशो तक लेकर जाएंगे और संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए दिन किसी कानूनी मामले में जीत जलाने वाला रहेगा। बिजनेस में आप अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर ध्यान दें और किसी विशेष काम को लेकर आपको लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको परिवार के लोगों से मान सम्मान मिलता दिख रहा है. आपके किसी से कोई बात ना करें. सरकारी योजनाओं पर आप अच्छा धन लगाएंगे। आप किसी काम को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं. यदि परिवार के हित के कोई बात होगी, तो आप उसे घर से बाहर न जाने दें। आप अपने कामों मे सोच समझकर आगे बढ़ें।

 

 

 

 

सिंह
तुला राशि के जातकों के लिए कल दिन किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने स्वास्थ्य में गिरावट रहने के कारण परेशान रहेंगे. आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। स्वास्थ्य में चल रही समस्याएं आपको परेशान करेंगी, जिनसे आप आसानी से निजात पा सकेंगे। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी और माता-पिता के स्वास्थ्य में यदि कुछ गड़बड़ चल रही थी, तो वह बढ़ सकती है। आपके परिवार के किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण जाना पड़ सकता है। आप अपने व्यवसाय को विदेशों तक फैलने के लिए कुछ नए मित्र बनायेंगे और आप कामों के साथ-साथ अपनी जिम्मेदारियो पर भी पूरा ध्यान दें।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए दिन तनाग्रस्त रहने वाला है। परिवार में किसी कलह के कारण मानसिक तनाव आपके ऊपर हावी रहेगा, जिस कारण आपको अपने कामों को करने में समस्या आएगी। आप व्यवसाय से संबंधित कोई निर्णय बहुत ही सोच विचार कर ले. जीवनसाथी को आप कहीं डिनर डेट पर लेकर जा सकते हैं। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थी अपनी मेहनत से एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे. पिताजी स आप किसी बात को लेकर आप वाद विवाद में ना पड़ें।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातको के लिए दिन सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है, तो आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। माता-पिता से आपकी किसी बात को लेकर यदि कोई खटपट हो, तो आप उनसे नाराज ना हो। परिवार में किसी सदस्य के विवाह के बात होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप यदि किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे थे, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकती है। आपके भाई से संबंध पहले से बेहतर रहेंगे, जो आपको खुशी देंगे। आप किसी को धन उधार देने से बचे, नहीं तो आपको उसे वापस मिलने में समस्या होगी।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातको के लिए दिन कोई निराशाजनक सूचना सुनने लेकर आने वाला है। आपके मन में उतार-चढ़ाव रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको कोई काम मिले, तो आप उसे किसी दूसरे के भरोसे न टाले, नहीं तो वह उसमे कोई गड़बड़ी करा सकता है। आप अपने किसी अतिथि के घर जा सकते हैं और आपकी कोई प्रॉपर्टी की डील लंबे समय से अटकी हुई थी तो उसकी वह डील कल फाइनल होने की समस्या है। आप जिस किसी काम को करने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे, तो उसमें आपको नुकसान होगा।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए कल दिन समस्याओं भरा रहने वाला है। आपको किसी नए वाहन के खरीदारी करना अच्छा रहेगा और आप अपने बिजनेस के किसी काम को लेकर छोटे दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने परिवार में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। यदि आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आए, तो आप उसे चुप लगाये. समस्याएं रहने के कारण आपका मन परेशान रहेगा। आप अपने किसी मित्र से कुछ समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल दिन मिला-जुला रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों का स्वभाव मे रहने के कारण, वह परेशान रहेंगे, जिस कारण उनके साथी से उनकी खटपट होती रहेगी। आपको किसी व्यक्ति की बातों को सुनकर अपने पार्टनर से किसी भी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह गलत साबित किया जा सकता है. आपको दूसरों की बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. आपके किसी काम के बिगड़ने की पूरी संभावना है. आप मन अपने कामों को छोड़कर बाकी कामों में लगेगा, जिस आपके काम बिगड़ सकते हैं।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपकी कोई पार्टनरशिप में डील फाइनल हो सकती है, जिसमें आप अपने पार्टनर के सामने जो शर्तें रखे, उन्हें आप पुरी लिखा पढ़ी करके रखें। कार्य क्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने की संभावना है। आप किसी विशेष काम को लेकर लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने पारिवारिक समस्याओं को किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर न करें, नहीं तो वह इनका फायदा उठाने की कोशिश करेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *