महंत नरेन्‍द्र गिरी को सीडी के जरिए ब्‍लैकमेलिंग का खुलासा, पुलिस की पूछताछ जारी, यूपी पुलिस भी मौजूद……

देहरादून : अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेन्‍द्र गिरी की मौत के मामले में हिरासत में लिए उनके शिष्‍य आनंद गिरी को पुलिस प्रयागराज से लेकर हरिद्वार पहुंच गयी है यहां पुलिस लाइन में उनसे मामले के कई पहलुओं को लेकर पूछताछ जारी है।

सोमवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ में नरेन्‍द्र गिरी का शव कमरे में लटका मिला था। पूरे मामले में यूपी और उत्‍तराखंड पुलिस मिलकर पूछताछ कर कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है।

 

नरेन्‍द्र गिरी को सीडी से ब्‍लैकमेलिंग का खुलासा

नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल किया जा रहा था। उनके किसी वीडियो की सीडी तैयार की गई थी। पुलिस ने यह सीडी भी बरामद की है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा पाने वाले इंदुप्रकाश मिश्रा से भी पूछताछ की जा सकती है, उन्होंने नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के बीच समझौता करवाया था।

साथ ही बताया जा रहा है कि राजनीतिक दलों से जुड़े कुछ लोगों के साथ-साथ आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं नरेंद्र गिरि के सुरक्षाकर्मी से भी पूछताछ की गई है।

सीएम योगी ने किए अंतिम दर्शन

नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए प्रयागराज पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने बताया कि अखाड़ा परिषद के सदस्यों की राय है कि नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए आज बाघंबरी पीठ में ही रहेगा। उसके बाद कल पोस्टमॉर्टम होगा और फिर धार्मिक संस्कारों के अनुरूप उनकी समाधि का कार्यक्रम होगा।

दोषियों को कड़ी सजा: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नरेंद्र गिरि की मृत्यु के मामले में कई सबूत जुटाए गए हैं और कई वरिष्ठ अधिकारी एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा। जांच एजेंसियों को निष्पक्ष ढंग से काम को आगे बढ़ाने दें। जो भी जिम्मेदार होगा उसे कानून के दायरे में लाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *