अब आपकी बेफिक्री बढ़ा रही कोरोना के मरीज, आज उत्तराखंड में मिले इतने कोरोना मरीज….

देहरादून : कोविड नियमों की अनदेखी का असर दिखने लगा है। उत्तराखंड में कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है। रविवार को राज्य में कोरोना के 29 नए मामले मिले हैं। यह कोरोना के दो माह में आए सर्वाधिक मामले हैं। इससे पहले 15 सितंबर को राज्य में एक दिन में 49 लोग संक्रमित मिले थे। राहत इस बात की है कि कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि दस मरीज स्वस्थ हुए हैं।कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने में आमजन की लापरवाही तो बढ़ ही रही है, अब शारीरिक दूरी का भी कोई पालन नहीं कर रहा है।

बाजार से लेकर तमाम आयोजन के दौरान बेफिक्री दिख रही है। यही कारण है कि कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से दस हजार 109 सैंपल की रिपोर्ट मिली, जिनमें दस हजार 80 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना संक्रमण दर 0.29 प्रतिशत रही है। देहरादून में सबसे ज्यादा 18 नए मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा अल्मोड़ा में भी छह लोग संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार व नैनीताल में दो-दो और उत्तरकाशी में भी एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल व ऊधमसिंह नगर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं है।राज्य में अभी तक कोरोना के तीन लाख 44 हजार 43 मामले आए हैं। जिसमें तीन लाख 30 हजार 304 व्यक्ति (96.01 प्रतिशत) स्वस्थ हो गए हैं। फिलवक्त राज्य में 177 सक्रिय मामले हैं। सबसे ज्यादा 128 सक्रिय मरीज देहरादून जनपद में हैं। बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग व टिहरी गढ़वाल में कोई सक्रिय मामला नहीं है। जबकि सात जिलों में सक्रिय मामले दस से कम हैं। राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमित 7403 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *