उत्तराखंड में आज प्रत्याशी घोषित कर सकती हैं बीजेपी, कांग्रेस ने नाम तो तय कर लिया इंतज़ार बीजेपी का करेगी…….

देहरादून: केदारनाथ उपचुनाव को लेकर बीजेपी 27 अक्तूबर यानि आज प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती हे। दूसरी ओर, उम्मीदवार के नाम के ऐलान के लिए कांग्रेस भी तैयार है माना जा रहा हैं कि प्रत्याशी चयन में बीजेपी को ज्यादा परेशानी हैं कांग्रेस ने तो प्रत्याशी तय कर लिया हैं।

केदारनाथउप चुनाव के लिए बीजेपी में प्रत्याशी की तस्वीर रविवार 27 अक्तूबर तक साफ होने की उम्मीद है। पार्टी ने 28 अक्तूबर सोमवार को नामांकन का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गढ़वाल सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत कई वरिष्ठ नेता नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे

जबकि, कांग्रेस के उम्मीदवार के नाम का भी ऐलान जल्द हो सकता है। केदारनाथ उप चुनाव के लिए 29 अक्तूबर को नामांकन की अंतिम तिथि है, लेकिन भाजपा व कांग्रेस की तरफ से अभी तक प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं किए हैं।

दोनों दलों की एक-दूसरे के प्रत्याशियों पर नजर है। माना जा रहा है कि इसी वजह से घोषणा में दोनों दल विलंब कर रहे हैं। भाजपा ने नामांकन तिथि का तो ऐलान कर दिया है, लेकिन प्रत्याशी को लेकर अभी पसोपेश की स्थिति है।बीजेपी जहाँ प्रत्याशी चयन को लेकर पशो पेश में हैं वही कांग्रेस में अदरखाने मनोज के नाम पर मोहर लग ही गई हैं।

भाजपा ने केदारनाथ की पूर्व विधायक आशा नौटियाल, दिवंगत विधायक शैलारानी रावत की बेटी ऐश्वर्या रावत, कुलदीप रावत, कर्नल अजय कोठियाल, चंडी प्रसाद भट्ट और कुलदीप आजाद नेगी के नाम पैनल में भेजे हैं।

इस बीच ऐश्वर्या रावत टीम का सोशल मीडिया पर पोस्ट आने के बाद से भाजपा अंदरखाने अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है।पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी हाईकमान प्रत्याशी के नाम पर लगभग मुहर लगा चुका है, अब ऐलान करना बाकी है। पार्टी रविवार को प्रत्याशी की घोषणा कर देगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *