उत्तराखंड की राजधानी में अवैध रूप से पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए दून पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, 8 दुकाने की गई बंद…..

देहरादून: अवैध रूप से पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए दून पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान। कोतवाली पुलिस तथा फायर सर्विस की टीम द्वारा कोतवाली क्षेत्र में आकस्मिक रूप से की गयी चेकिंग। चेकिंग के दौरान अवैध रूप से संचालित 08 दुकानों को पुलिस ने कराया बंद।

कोतवाली नगर।
आगामी दीपावली के पर्व के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित पटाखों के गोदाम व पटाखे की दुकानों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं, इसी क्रम में आज दिनाँक 24/10/2024 को कोतवाली नगर तथा फायर सर्विस की संयुक्त टीम द्वारा धामावाला बाजार, दर्शनी गेट, मन्नू गंज, हनुमान चौक तथा पलटन बाजार में अवैध रूप से पटाखे विक्रय करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए 07 दुकानदारों का पुलिस एक्ट में चालान कर ₹70000 का जुर्माना लगाया गया, साथ ही बिना लाइसेंस के चल रही 08 दुकानों को बंद कराया गया, जिसकी रिपोर्ट संबंधित को प्रेषित की जा रही है। साथ ही सभी दुकानदारों को हिदायत दी गई की लाइसेंस प्राप्त होने पर ही नियमानुसार पटाखे विक्रय किए जाएं।

पुलिस टीम।
1- श्री वंश बहादुर यादव, मुख्य अग्नि शमन अधिकारी मय फायर सर्विस की टीम के साथ
2- उ०नि० प्रदीप सिंह रावत, (व०उ०नि०) कोतवाली नगर
3- उ०नि० आशीष रावत, प्रभारी चौकी लक्खीबाग
4- कानि० पंकज बडोनी
5- कानि० बृजेश रावत
6- कानि० प्रमोद कुमार
7- कानि० संदीप कुमार
8- कानि० अवनीश

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *