उत्तराखंड में अब सरकारी स्कूलों की अव्यवस्थाओं का वीडियो करें शेयर, उत्तराखंड सरकार का ऐक्शन को धासूं प्लान……

देहरादून: सरकारी स्कूलों में संसाधनों की कमी व अन्य अव्यवस्थाओं की फोटो-वीडियो बनाकर स्थानीय बीईआई, फिर डीईओ और सीईओ को भेजें और तब भी सुधार की कार्यवाही नहीं होती तो सीधा मुझे वो वीडियो भेजें, कार्यवाही होगी।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि हर शिक्षक अपने तैनाती स्कूल में पहुंचकर वहां संसाधनों की कमी व अन्य अव्यवस्थाओं की फोटो-वीडियो बनाकर स्थानीय बीईआई, फिर डीईओ और सीईओ को भेजें और तब भी सुधार की कार्यवाही नहीं होती तो सीधा मुझे वो वीडियो भेजें, कार्यवाही होगी।

बेसिक शिक्षक भर्ती के तहत चयनित देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और उत्तरकाशी के 119 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। ननूरखेड़ा स्थित एससीईआरटी सभागार में हुए कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने बधाई देने के साथ-साथ नवनियुक्ति शिक्षकों को एक जिम्मेदारी भी सौंपी।

उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षक भर्ती में अब तक तीन चरणों की काउंसिलिंग के बाद 1840 शिक्षकों को नियुक्ति दे दी गई है। इस अवसर पर विधायक रायपुर उमेश शर्मा काऊ, भगवानपुर विधायक ममता राकेश, सचिव-शिक्षा रविनाथ रमन, डीजी झरना कमठान, निदेशक वंदना गर्ब्याल, आरके उनियाल, शिक्षा लीलाधर ब्यास,एडी डॉ. मुकुल कुमार सती, डॉ.आनंद भारद्वाज, अजय नौडियाल आदि मौजूद रहे।

राज्य के माध्यमिक स्कूलों में कम और शून्य छात्र संख्या वाले विषयों में कार्यरत शिक्षकों को दूसरे स्कूलों में समायोजन करने के निर्देश दिए हैं। डीजी शिक्षा झरना कमठान ने सोमवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक लीलाधर व्यास को इसके निर्देश दिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *