उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, राजधानी में भारी वर्षा से नाले के उफान में पांच साल की बच्ची बही…….

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी में मौसम ने करवट बदली है। दोपहर में अचानक हुई झमाझम बारिश से शहर के ज्यादातर इलाके पानी-पानी हो गए हैं। मुख्य मार्ग जलमग्न हैं और नालियों का पानी सड़कों पर बह रहा है। मौसम विभाग ने कल और आज के लिए गरज के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है ।

भारी वर्षा के दौरान दून की सड़कों पर जलभराव के साथ ही नदी-नाले उफान पर आ गए। मद्रासी कालोनी के पास से गुजर रहे नाले में एक पांच वर्षीय बच्ची गिरकर बह गई। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तलाश में जुटी। लेकिन, देर शाम तक बच्ची का पता नहीं चल सका।

बुधवार को दोपहर में शहर कोतवाली की लक्खीबाग चौकी पुलिस को कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि मद्रासी कालोनी में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज के पास स्थित नाले में एक बालिका गिर गई है। एसडीआरएफ और पुलिस बच्ची की तलाश में जुट गई, लेकिन देर शाम तक बच्ची का पता नहीं चल सका।

पुलिस ने अनुसार मद्रासी कालोनी निवासी विजय कुमार की पांच वर्ष की बेटी प्रियंका नाले के पास खेल रही थी और वर्षा के दौरान पैर फिसलने से नाले में गिर गई। बच्ची का पिता ढोल बजाने का काम करता है। बच्ची प्रिंस चौक के पास स्थित वर्णी जैन स्कूल में पढ़ती है।

दून में झमाझम वर्षा से सड़कें जलमग्न विदाई से पहले मानसून की वर्षा फिर तल्ख तेवर दिखाने लगी है। बुधवार को दून में सुबह से चटख धूप खिली रही। हालांकि, 11 बजे के बाद आंशिक बादल मंडराने लगे। दोपहर 12 बजे के करीब घने बादलों ने दून में डेरा डाल लिया। जिसके साथ ही शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में झमाझम वर्षा होने लगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *