उत्तराखंड की राजधानी में जिलाधिकारी के बाद एक्शन में आबकारी महकम, 2 ठेके, एक मॉडल शॉप सील…….

देहरादून: सीएम धामी के निर्देशो के बाद पहले डीएम देहरादून खुद सड़को पर उतरे और अब आबाकारी महकमा भी हरकत में आ गया। जिलाधिकारी सविन बंसल की कार्रवाई के दौरान ही आबकारी आयुक्त एचसी सेमवाल भी स्वयं शराब ठेकों की जांच को उतर पड़े।

प्रदेशभर में ओवर रेटिंग पर ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद आबकारी महमका एक बार भी एक्शन मोड में दिखा है। इस बार शहर में उन्होंने कड़ी कार्रवाई करते हुए 02 शराब ठेकों और 01 मॉडल शॉप को सील कर दिया।

आबकारी आयुक्त एचसी सेमवाल ने आरटीओ कार्यालय के पास अंग्रेजी शराब की दुकान, सचिवालय के पास अंग्रेजी शराब की दुकान और ओल्ड राजपुर रोड स्थित शराब की माडल शाप पर छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने ओवर रेटिंग पाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई। साथ ही उन्होंने स्टॉक की जांच भी की। स्टॉक की जांच में भी भारी अनियमितता पाई गई। जांच में आयुक्त ने पाया कि संबंधित प्रतिष्ठानों में लाइसेंस शर्तों का भारी उल्लंघन किया गया है।

आबकारी आयुक्त ने कहा कि शराब कारोबार में मानकों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस तरह की कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी। इसके अलावा उन्होंने जिले की टीम और प्रवर्तन टीम को सक्रिय रहने के निर्देश भी दिए।

अब देखना ये दिलचस्प होगा कि जो कार्यवही अभी सीएम धामी के निर्देशो के बाद आबकारी विभाग ने की हैं क्या आगे वो कार्यवाही खुद विभाग अपने स्तर से भी जारी रखेगा या नहीं!

क्यूंकि अकसर देखा गया हैं कि अधिकारी कार्यवाही तो करते हैं लेकिन उसके बाद फॉलअप नहीं करते जिससे दो चार दिन बाद ही फिर ओवररेटिंग शुरु हो जाती हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *