उत्तराखंड में यहाँ विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास के भोजन में मिले थे कीड़े, अब ठेकेदार, डीएसडब्ल्यू, वार्डन और प्रबंधक पर गिरी गाज……

पंतनगर: कृषि विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास के भोजन में कीड़े मिलने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। मामले में मेस के ठेकेदार, डीएसडब्ल्यू, वार्डन, प्रबंधक, दो असिस्टेंट वार्डन और महिला चौकीदार पर गाज गिरी है।

जीबी पंत कृषि विवि के सुभाष भवन (महिला छात्रावास) में बुधवार रात ठेकेदार की ओर से छात्राओं को परोसे भोजन में कीड़े निकले थे। छात्राओं ने इसकी शिकायत व्हाट्सएप से अपर आयुक्त खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन देहरादून से की थी।

अपर आयुक्त खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने कुमाऊं मंडल उपायुक्त मनोज थपलियाल को कार्रवाई के निर्देश दिए। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छात्रावास से खाद्य पदार्थों के 16 नमूने जांच के लिए राजकीय खाद्य प्रयोगशाला रुद्रपुर और रुड़की भेजे। शुक्रवार को ही कुलपति के निर्देश पर मेस ठेकेदार का अनुबंध तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया।

अपर मुख्य कार्मिक अधिकारी डाॅ. गौहर ताज ने आदेश जारी कर अधिष्ठाता छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) डाॅ. बृजेश सिंह और हाॅस्टल वार्डन डाॅ. अंजू पाल को पद से हटा दिया। कार्मिक अनुभाग ने हाॅस्टल मैनेजर बीके चौबे को पद से हटाकर उनका तबादला केवीके ग्वालदम कर दिया है। गांधी भवन की सहायक वार्डन विनीता कश्यप और सुभाष भवन की सहायक वार्डन लता बिष्ट (दोनों ठेका कर्मी) को तबादले के बावजूद पूर्व छात्रावास में ड्यूटी करने और नए छात्रावास में हाजिरी लगाने के चलते हटा दिया गया। महिला चौकीदार को भी हटा दिया गया है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *