उत्तराखंड में बरसाती मौसम से बढ़ने लगे डेंगू के केस, हरिद्वार में सामने आए 3 केस, एक संदिग्ध मरीज की मौत……

देहरादून: बताया जा रहा है कि 32 वर्षीय कनखल निवासी युवक पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित था, जिसका शनिवार की देर शाम को मौत हो गई। मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जानकारी ली है।

बरसाती मौसम में डेंगू ने टेंशन देनी शुरू कर दी है। हरिद्वार में डेंगू के तीन केस आने के बाद रविवार को हरिद्वार में संदिग्ध बुखार से पहली मौत हो गई। हालांकि अभी डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देहरादून के अस्पताल से रिपोर्ट मंगवाई जा रहा ही है, जहां युवक की मौत हुई है। इधर सीएमओ डॉ. आरके सिंह ने बताया कि एलाइजा लगाने के बाद और रिपोर्ट आने के बाद ही कारण का पता चल पाएगा।

बताया जा रहा है कि 32 वर्षीय कनखल निवासी युवक पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित था, जिसका शनिवार की देर शाम को मौत हो गई। मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जानकारी ली है।

सीएमओ डॉ. आरके सिंह ने बताया कि डेंगू से मौत की अभी स्पष्ट नहीं है, जहां मौत हुई है, वहां के अस्पताल से संपर्क कर जानकारियां जुटाई जा रही है। सोमवार को टीम कनखल क्षेत्र में जाएगी।

व्यापारियों ने उठाए सवाल
कनखल युवक की मौत पर व्यापारी नेता सुनील सेठी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र डेंगू की रोकथाम को लेकर किए जा रहे कार्यों पर सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कागजों तक सिमटी धरातल पर नहीं किए जा रहे डेंगू रोकथाम को पुख्ता इंतजाम। स्वास्थ्य विभाग गंभीर नहीं है।

युवक की मौत पर रोष जताते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा सेठी ने कहा कि हर वर्ष डेंगू से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है लेकिन कोई प्रभावी ठोस कदम डेंगू रोकथाम को नहीं उठाए जा रहे पूर्व से कोई तैयारिया रोकथाम को नहीं की गई।

स्वास्थ्य विभाग इस पर गंभीर नहीं है जागरूकता अभियान से लेकर डेंगू रोकथाम एवं उसके इलाज के लिए कोई विशेष प्रबंध नजर नहीं आ रहे है जिसका खामियाजा हर वर्ष हरिद्वार की जनता भुगत रही है और फैलता डेंगू जनता के लिए फिर से एक बार नही मुसीबतों के साथ तेजी से पैर पसारने की तैयारी कर रहा है।

मांग करने वालो में मुख्य रूप से महानगर अध्यक्ष जितेंद्र चोरसिया, महामंत्री नाथीराम सैनी, कोषाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष पंकज माटा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रीत कमल, सोनू चौधरी, भूदेव शर्मा, अनिल कोरी, एसएन तिवारी रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *