उत्तराखंड में यहाँ कंटेनर खराब होने से छह घंटे जाम रहा दून-दिल्ली राजमार्ग, कई किमी तक लगी वाहनों की कतार……

देहरादून: दून-दिल्ली राजमार्ग पर मोहंड में दो अलग-अलग जगह कंटेनर और दो कार खराब होने से हजारों यात्रियों को करीब छह घंटे जाम में फंसना पड़ा। उत्तर प्रदेश पुलिस ने क्रेन से जब शाम करीब साढ़े छह बजे कंटेनर व दोनों कार को किनारे कराया तब यातायात खुला जरूर लेकिन रात तक वाहन रेंग-रेंगकर चलते रहे। एक तो जाम उस पर मोबाइल नेटवर्क न आना मुसीबत बना रहा।

दून-दिल्ली राजमार्ग पर मोहंड में शनिवार को दो अलग-अलग जगह कंटेनर और दो कार खराब होने से हजारों यात्रियों को करीब छह घंटे जाम में फंसना पड़ा।

शनिवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सहारनपुर की तरफ से देहरादून आ रहा एक कंटेनर डाट काली मंदिर की सुरंग से पहले संकरे पुल पर खराब हो गया, जिससे पूरा राजमार्ग जाम हो गया।

इसी दौरान मोहंड में भी दो कार खराब हो गई। जिस कारण दोपहर से लेकर शाम तक करीब छह घंटे दोनों ओर कई किमी तक वाहन फंसे रहे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने क्रेन से जब शाम करीब साढ़े छह बजे कंटेनर व दोनों कार को किनारे कराया तब यातायात खुला जरूर, लेकिन रात तक वाहन रेंग-रेंगकर चलते रहे।

25 किलोमीटर का रास्ता पर्वतीय क्षेत्र
दून-दिल्ली राजमार्ग पर करीब 25 किलोमीटर का रास्ता पर्वतीय क्षेत्र मोहंड व आशारोड़ी का पड़ता है। इस मार्ग पर एक भी वाहन अगर किसी संकरे मोड़ पर फंस जाए तो राजमार्ग का घंटों जाम होना तय है। वर्तमान में चूंकि, मोहंड में एलीवेटेड रोड का निर्माण भी चल रहा है, ऐसे में कई जगह वाहन अकसर जाम में फंसते रहते हैं।

शनिवार को सप्ताहंत के कारण देहरादून व मसूरी के लिए बाहर से आने वाले सैलानियों की संख्या अधिक होने के कारण मोहंड में यातायात का दबाव वैसे ही अधिक रहता है। ऐसे में यदि राजमार्ग पर कोई वाहन खराब हो जाए तो दोनों ओर कई किमी तक वाहनों की कतारें लग जाती हैं।

पिछले माह भी दो बार इस मार्ग पर ट्रक व बस खराब होने के कारण यह राजमार्ग करीब दस घंटे तक जाम रहा था। इस शनिवार को भी ऐसा ही हुआ। सहारनपुर की ओर से आ रहा एक कंटेनर मोहंड की चढ़ाई पर मां डाट काली मंदिर की सुरंग से पहले संकरे पुल पर खराब हो गया।

वाहनों का दबाव अधिक होने के कारण दोनों तरफ कई किमी लंबा जाम लग गया। दून आने वाली और यहां से जाने वाली परिवहन निगम की दर्जनों बसें भी जाम में फंसी रहीं। जाम में फंसने वाले निजी वाहनों की संख्या तो हजारों में थी।

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे से लगे जाम में पुलिस ने वाहनों को को एक-एक तरफ करके निकालना शुरू किया, मगर इससे भी राहत नहीं मिली। इस बीच मोहंड में संकरे मार्ग पर दो कार और खराब हो गईं। जिससे यातायात फिर फंस गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *