उत्तराखंड में यहाँ हाथी ने किसान को पटक-पटक कर मार डाला, चार घंटे बाद भी नहीं पहुंचे अधिकारी; ग्रामीणों में रोष…..

हरिद्वार: रुड़की में खेत की रखवाली कर रहे किसान को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना के चार घंटे के बाद भी वन विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। जिससे ग्रामीणों में रोष है।

रुड़की के शहीदवाला वाला निवासी सवराज सिंह पुत्र पतराम अपने खेत में रखवाली करने गया था, तड़के आंख लगते ही हाथी ने किसान को पटक-पटक कर मार डाला। आसपास के खेतों में रखवाली कर रहे किसानों ने सूचना ग्रामीणों को दी। लेकिन तब तक हाथी ने किसान को मार डाला। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उधर ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि घटना को चार घंटे बीत जाने के बाद भी वन विभाग के आलाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे।

ग्रामीणों की चेतावनी के बाद पहुंचा वन विभाग
ग्रामीणों ने कहा कि अगर वन विभाग के आलाधिकारी मौके पर नहीं आए तो वह विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करेंगे। साथ ही आंदोलन की भी चेतावनी दी। इसके बाद दो घंटे के बाद वन विभाग के अधिकारी पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार दो माह पहले भी बुग्गावाला रोशनाबाद मार्ग पर सुबह टहलने गए हरीपुर निवासी एक युवक को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला था। आरोप है कि विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही के बाद भी वनकर्मी गस्त करते कभी नहीं दिखाई देते है। उधर रेंजर खानपुर मोहन सिंह रावत ने बताया कि घटनास्थल का निरक्षण किया गया है। मृतक के परिवार को एक लाख अस्सी हजार रुपये का चेक दिया गया है। साथ ही रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *