उत्तराखंड में PCS EXAM, 14 जुलाई को परीक्षा प्रदेश में 405 केंद्रों पर दो पालियों में होगी, गड़बड़ी पर नकलरोधी कानून में होगी कार्रवाई, लगेगा आजीवन प्रतिबंध……

देहरादून: परीक्षा को निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए आयोग और शासन की ओर से सुरक्षा व गोपनीयता से संबंधित जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा चुकी हैं।

पीसीएस प्री परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों पर नए नकलरोधी कानून के तहत कार्रवाई होगी। उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जाएगा। राज्य लोक सेवा आयोग ने परीक्षा को लेकर जरूरी अपील जारी की है।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत के मुताबिक, 14 जुलाई को परीक्षा प्रदेश में 405 केंद्रों पर दो पालियों में होगी। उन्होंने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा को निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए आयोग और शासन की ओर से सुरक्षा व गोपनीयता से संबंधित जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा चुकी हैं। सभी परीक्षा केंद्रों और उनके निकटवर्ती स्थानों पर पुलिस कड़ी निगरानी रख रही है।

उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि वे किसी भी अनजान व्यक्ति के बहकावे में न आएं। अफवाहों से दूर रहें। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के अनुचित साधनों का प्रयोग या परीक्षा की गोपनीयता भंग करने के प्रयास करने वालों के खिलाफ उत्तराखंड प्रतियोगी परीक्षा नकल विरोधी अधिनियम 2023 व अन्य संगत कानूनी प्रावधानों के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे अभ्यर्थियों को आयोग सभी परीक्षाओं से आजीवन डिबार कर सकता है। उन्होंने ये भी अपील की है कि मानसून को देखते हुए परीक्षा केंद्र तक समय से पहले पहुंच जाएं ताकि असुविधा न हो।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *