उत्तराखंड के केदारनाथ में अचानक बिना ड्राइवर दौड़ने लगा ट्रैक्टर, तंबू के आगे पलटा, बाल-बाल बचे तीर्थयात्री, देखिए वीडियो…..

केदारनाथ: केदारनाथ धाम में एक ट्रैक्टर बिना ड्राइवर के दौड़ने लगा. ट्रैक्टर तीर्थयात्रियों के लिए लगाए गए तंबू में घुसने से पहले पलट गया. नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता. दरअसल किसी ने खड़े ट्रैक्टर से छेड़खानी कर दी. इससे टेंट में रुके अनेक तीर्थयात्रियों की जान खतरे में आ गई थी।

केदारनाथ धाम में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहां कूड़ा-कचरा उठाने वाले एक ट्रैक्टर के साथ किसी ने छेड़खानी कर दी. जिसके बाद ढलान में खड़ा ट्रैक्टर तेजी से नीचे की ओर दौड़ने लगा. इस दौरान पैदल रास्ते में लगाये गये टेंटों के भीतर ट्रैक्टर का आगे का पहिया घुस गया. इसके बाद ट्रैक्टर उस स्थान पर पलट गया. टेंट के भीतर आराम कर रहे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

लोग टेंट से बाहर आकर भागने लगे. गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.बीते मंगलवार को केदारनाथ धाम में गोल चबूतरे के पास ढलान पर एक ट्रैक्टर खड़ा था. सफाई कर्मचारी ट्रैक्टर में कूड़ा-कचरा भर रहे थे. इसी दौरान किसी अंजान व्यक्ति ने खड़े ट्रैक्टर में छेड़खानी कर दी. इससे ढलान में खड़ा ट्रैक्टर सीधे नीचे की तरफ दौड़ने लगा. इस दौरान टेंट के भीतर ट्रैक्टर का एक टायर चला गया।

ये देख टेंट के भीतर आराम कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई. ट्रैक्टर पलटने की जोर की आवाज सुनने के बाद टेंटों के भीतर रह रहे यात्री तेजी से बाहर आकर भागने लगे. गनीमत रही कि ट्रैक्टर टेंट के भीतर नहीं घुसा, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. नगर पंचायत केदारनाथ के अधिशासी अधिकारी चन्द्रशेखर चौधरी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

दरअसल केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों के लिए वहां भारी मशीनें और वाहन भेजे गए हैं. साफ सफाई के लिए भी ट्रैक्टर यहां लाए गए हैं. गनीमत रही कि ट्रैक्टर तंबू के अंदर नहीं घुसा. उस समय उन तेंबुओं में 15 से अधिक लोग विश्राम कर रहे थे. ट्रैक्टर के ड्राइवर को इस लापरवाही के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *