उत्तराखंड में आज पौड़ी सांसद अनिल बलूनी की घोषणा, चमोली जिले में शीर्घ खुलेगा पासपोर्ट ऑफिस……

गोपेश्वर: गढ़वाल लोकसभा से नव–निर्वाचित सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज शनिवार को कहा की वह चारधाम यात्रा को और भव्य बनाने के लिए कार्य करेंगे और यात्रा में आ रही सारी अड़चनों को दूर करेंगे ताकि तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सके।

बलूनी ने अपनी शानदार विजय के लिए गोपेश्वर (चमोली जनपद) में जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने गोपेश्वर बाजार में जनसंपर्क कर जनता का अभिवादन किया। उनके साथ बद्रीनाथ विधानसभा उप–चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री राजेन्द्र भंडारी भी साथ थे।

भाजपा सांसद ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए
कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले मैंने जितने वादे किए हैं, उन सभी वादों को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा वह जल्दी चमोली जनपद में एक पासपोर्ट आफिस खुलवाएंगे जिससे जनपद के लोगों को पासपोर्ट बनाने के लिए श्रीनगर या देहरादून न जाना पड़े।

बलूनी ने कहा कि वे गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में रिवर्स पलायन कराकर दुनिया में आदर्श लोकसभा बनाएंगे। इसके लिए जुलाई महीने से “अपना गांव-अपना वोट” अभियान शुरू करेंगे और डेढ़ साल में गढ़वाल लोकसभा में पलायित लोगों को घर वापसी कराएंगे।

बलूनी ने कहा कि आप सभी लोगों के सहयोग से गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में पलायन की समस्या से जंग लड़ेंगे और इस पर अंकुश लगाएंगे। चुनाव से पहले और उसके दौरान मैं ने कहा था कि उत्तराखंड में पलायन एक बड़ी समस्या है और अगले महीने से उत्तराखंड से पलायन रोकने के लिए एक जंग शुरू करेंगे। गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से पलायन रोकने के लिए सरकार सहित आप सभी लोगों की भागीदारी महत्वपूर्ण होगी। सभी लोगों को याद होगा कि उत्तराखंड को राज्य का दर्जा दिलाने में गढ़वाल के लोगों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

आज उत्तराखंड से लगातार पलायन हो रहा है। राजनीतिक पलायन भी हो रहा है, परिणामस्वरूप यहां विधानसभा की सीटें कम हो रही है। चमोली जनपद में चार सीटें थी और अब तीन रह गयी है। इसी तरह पलायन होता रहा, तो आने वाले समय में दो सीटें हो जाएगी। पौढ़ी जनपद में पहले 8 सीटें थी और अब 6 सीटें रह गयी है। इसी तरह पलायन जारी रहा, तो आने वाले समय में 4 सीटें हो जाएगी। उत्तराखंड के पहाड़ों से इसी तरह लोग का पलायन करना जारी रहा, तो उत्तराखंड की राजनैतिक, आर्थिक और सामाजिक स्थिति क्या रह जाएगी ?

अनिल बलूनी ने कहा कि चमोली जनपद में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए श्री बलूनी ने कहा कि आप लोगों को याद होगा कि जब मैं राज्यसभा का सांसद बना था, तब सबसे पहले कोटद्वार के अस्पताल में आईसीयू की सुविधा उपलब्ध करायी। उतरकाशी के अस्पताल में आईसीयू की सुविधा उपलब्ध करायी। सांसद निधि का बड़ा हिस्सा अस्पतालों को दिए, ताकि वहां आईसीयू सहित अन्य बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सके। आपको विश्वास दिलाता हूं कि चमोली के अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। यहां मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल लाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। यहां मेडिकल कॉलेज खुलवाने की भी कोशिश करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *