आज 14 जून दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……..

मेष
नौकरीपेशा व्यक्ति की कार्यकुशलता देखकर उसके कई सहकर्मी ईर्ष्यालु हो सकते हैं. साथ ही वे आपके पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम भी कर सकते हैं.

दूरदर्शी लोगों को अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता बनाए रखनी चाहिए क्योंकि आपके इस गुण के कारण अधिक से अधिक ग्राहक आपके साथ जुड़ेंगे.

पैतृक व्यवसाय करने वालों को थोड़ी सावधानी के साथ व्यापार करना होगा, तभी व्यापार का विस्तार संभव हो पाएगा.

जो प्रतियोगी छात्र घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. उन्हें किसी भी तरह के नशे से बचना चाहिए और जोखिम भरे कार्यों से भी दूरी बनाकर रखनी चाहिए.

घर के लिए इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना या बदलना चाह रहे हैं तो समय उपयुक्त है. अच्छी डील देखकर जल्दी से सामान बुक कर सकते हैं.

किसी बात को लेकर आपका मूड ऑफ हो सकता है, लेकिन सकारात्मक सोच रखेंगे तो मन प्रसन्न रहेगा.

आर्थिक मामलों को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ विवाद की संभावना है, बातचीत के माध्यम से मामले को सुलझाने का प्रयास करें।

 

 

 

 

 

वृषभ
कार्यस्थल पर सहकर्मियों से प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है. आगे बढ़ने और खुद को बेहतर साबित करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति मेहनत के अनुपात में लाभ ना मिलने से दुखी हो सकता है, लेकिन फिर भी आपको निराश होने से बचना होगा. आपको अपनी मेहनत का फल आज नहीं तो कल जरूर मिलेगा.

कारोबारियों के लिए नुकसान की संभावना है, इसलिए किसी भी तरह का अनुबंध लेते समय सतर्क रहें. कारोबारी अगर नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो पूरी तरह सावधान रहें. कारोबारी काम में बाधा या रुकावट आ सकती है.

खिलाड़ी अभ्यास करते समय ट्रैक पर चोटिल हो सकते हैं, सावधानी से अभ्यास करें. प्रेम जीवन और दांपत्य जीवन में आप किसी दूसरे के बहकावे में आकर अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारेंगे.

माता-पिता को बच्चों की जिद पर काबू रखना होगा, ध्यान रखें कि वे कोई विलासिता या घाटे की वस्तु ना खरीदें.

पुरानी बीमारी के कारण परेशान हो सकते हैं. खुद को स्वस्थ रखने का प्रयास करें।

 

 

 

 

मिथुन
नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाए रखने का प्रयास करना होगा. कारोबारी उधार लेने से बचें तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उधार दिया गया सामान मानसिक तनाव का कारण बन सकता है.

जो कारोबारी लंबे समय से कोई प्रोजेक्ट लॉन्च करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें कुछ समय और इंतजार करना चाहिए, अभी समय ठीक नहीं है.

प्रेम संबंधों में शामिल लोगों को पार्टनर पर शादी के लिए दबाव नहीं डालना चाहिए. अगर वे कुछ और समय मांगते हैं, तो उन्हें दे देना चाहिए.

घर और परिवार की बात करें तो लगातार रिलेशनशिप में बने रहना अच्छी बात नहीं है, लंबे समय के बाद आपको परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे शाम तक घर का माहौल काफी अच्छा हो जाएगा।

 

 

 

 

कर्क
नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस की जिम्मेदारी लेने से पहले अपनी क्षमता का आकलन जरूर कर लेना चाहिए, इसके बाद ही जिम्मेदारी लें तो अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, जिसके चलते आपको प्रमोशन लेटर मिल सकता है.

यदि व्यापारी ने पहले किसी को कुछ उधार दिया है तो उसके वापस मिलने की संभावना है. साझेदारी में व्यापार करने वाले व्यापारियों को किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए क्योंकि आपके साथ विश्वासघात होने की संभावना है.

दोस्तों के साथ हंसी-मजाक करते समय आपको अपनी सीमा का ध्यान रखना होगा और सीमा को पार नहीं करना चाहिए क्योंकि आपका व्यवहार उन्हें दुखी कर सकता है.

विद्यार्थी पिछले कई दिनों से किसी विषय को लेकर परेशान थे, शिक्षक की मदद से उसका समाधान कर पाएंगे. खर्च की संभावना है, संभव है कि आपको पुराना वाहन बेचकर नया वाहन खरीदना पड़े.

इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स का इस्तेमाल करते समय यूजर को आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

सिंह
नौकरीपेशा लोगों को छोटी-छोटी बातों को लेकर ऑफिस में सहकर्मियों पर तनाव नहीं आने देना चाहिए, शांति से काम करना चाहिए.

व्यापारी वर्ग जल्दी सफलता पाने के लिए शॉर्टकट ना अपनाएं, अन्यथा भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

व्यापारी वर्ग को आर्थिक तंगी की स्थिति में किसी करीबी से आर्थिक लाभ लेना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को सफलता की दौड़ में बने रहने के लिए अतिरिक्त ध्यान और मेहनत करनी होगी.

आप खुद में जबरदस्त बदलाव महसूस करेंगे, एक पल में आप ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं तो दूसरे पल तनावग्रस्त.

ऑफिस से घर जाते समय परिवार के लिए कुछ ना कुछ जरूर लेकर जाएं और हो सके तो छोटे बच्चों के लिए मिठाई, चॉकलेट या टॉफी लेकर जाएं।

 

 

 

 

 

कन्या
करियर के क्षेत्र में असफलता देखकर परेशान ना हों, बल्कि असफलताओं के माध्यम से अपने कर्मचारियों को पहचानने और उनसे सीखने का प्रयास करें.

नौकरीपेशा व्यक्ति आधिकारिक रूप से अधूरे कामों को पूरा करने पर जोर दें, काम में और देरी आपकी नौकरी के लिए खतरा बन सकती है.

व्यापारी सामान खरीदते समय स्थानीय कंपनियों की जांच करें और उसके बाद ही सामान खरीदें, अन्यथा आप नकली सामान बेचने के अपराध में फंस सकते हैं.

किसी सरकारी अधिकारी से व्यापारी का विवाद संभव है, यदि ऐसी स्थिति बनती है तो आपको पहल करनी होगी और शांत रहना होगा.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को दूसरों के विवादों में हस्तक्षेप करने के बजाय अपने क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, यह उनके भविष्य के लिए बेहतर होगा.

माता-पिता के सानिध्य में अधिक समय बिताने का प्रयास करें, उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

हृदय रोगियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए, हृदय का बोझ बीमारी में बदल सकता है, इसलिए बेवजह चिंता करने से बचें और शांत रहें.

इस बदलते मौसम में हो सके तो गाय को रोटी खिलाएं और उसके चारे का भी प्रबंध करें. अगर आप अपनी दिनचर्या में इस आदत को शामिल करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

 

 

 

 

तुला
कार्यस्थल पर आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, सहकर्मियों से अहंकार की लड़ाई न करें, ऐसा करने से उनके साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति को नए प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं. व्यवसायी सोच-समझकर बड़ा स्टॉक लें, क्योंकि व्यापार में तेजी से बदलाव आने की संभावना है.

व्यवसायी जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचें, जल्दबाजी में किया गया काम परेशानी खड़ी कर सकता है. अपनी क्षमता का आकलन करने के बाद ही वादे करें, झूठे या अधूरे वादे से कोई बहुत दुखी हो सकता है.

विद्यार्थियों के लिए ज्ञान प्राप्ति का यह सही समय है. अच्छी किताबें पढ़ें और ज्ञानी लोगों की संगति में रहने का प्रयास करें.

परिवार में आपकी अलग पहचान बनेगी, रिश्ते अच्छे से निभाएंगे तो सबके चहेते बने रहेंगे. सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से दांपत्य जीवन में संदेह पैदा हो सकता है। परिवार की जरूरतों का ख्याल रखें. उनके स्वास्थ्य को लेकर भी सतर्क रहें।

 

 

 

 

वृश्चिक
बेरोजगार व्यक्ति को अपने संपर्कों को सक्रिय रखना चाहिए, जिससे उनका काम जल्द ही बन जाएगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को नई रणनीति बनाते हुए अपने काम करने के तरीके में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं.

व्यापारियों को समस्याओं में उलझने के बजाय उनसे बाहर निकलने के तरीके खोजने चाहिए. नए अवसरों की तलाश कर रहे व्यापारियों को अपना दिमाग सक्रिय रखना होगा, तभी उन्हें जल्द ही अच्छे अवसर मिलेंगे.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा के छात्रों को अपना दिल और आत्मा पढ़ाई में लगाना चाहिए क्योंकि इससे ही उनका भविष्य बेहतर हो सकता है.

आपके लव पार्टनर के साथ जो भी शिकायतें थीं, वे दूर हो जाएंगी और एक बार फिर आप अपने प्रेम जीवन का आनंद लेंगे.

यदि वैवाहिक जीवन में स्थिति नकारात्मक है, तो सतर्क रहें. वज्र योग बनने से पैतृक संपत्ति के विवाद से परेशान लोगों को अब राहत मिल सकती है. संभावना है कि फैसला आपके पक्ष में होगा.

सर्वाइकल के मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है, जिससे वे पूरे दिन सिर दर्द और गर्दन दर्द से परेशान रह सकते हैं।

 

 

 

 

धनु
नौकरीपेशा लोगों को यह देखना होगा कि आप जो काम हाथ में ले रहे हैं, उसे अच्छे से कर पाएंगे या नहीं. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको सोशल मीडिया पर कुछ समय बिताना चाहिए, नेटवर्क बढ़ने पर ग्राहकों की संख्या भी बढ़ेगी.

व्यापारियों को कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना होगा, समय आने पर उन्हें उपहार और वेतन वृद्धि जैसी खुशियां देनी चाहिए. जीवनसाथी को आपके सहयोग की आवश्यकता होगी. यदि आप साथ नहीं रहते हैं, तो उनसे फोन पर बात करें.

खेल से जुड़े लोगों को मन को एकाग्र करना चाहिए, मन को शांत रखने के लिए योग और ध्यान करें. आप अपने विवाह योग्य बच्चे के विवाह को लेकर चिंतित हो सकते हैं. धैर्य रखें क्योंकि जल्द ही प्रस्ताव मिलने की संभावना है.

परिवार में वृद्धि से संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है. आप अपनी योग्यता से आने वाली कठिनाइयों को आसानी से पार कर सकेंगे और अपने विरोधियों को परास्त कर सकेंगे।

 

 

 

 

 

मकर
सोशल मीडिया से जुड़े कर्मचारियों को सक्रिय रहना चाहिए. संभव है कि उन्हें कोई सनसनीखेज स्टोरी कवर करने का मौका मिल जाए. नौकरीपेशा व्यक्ति को मौन रहते हुए लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा, अत्यधिक वाचालता लक्ष्य से भटका सकती है.

कारोबारियों के लिए दिन पक्ष में नहीं रहेगा. आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं. कारोबारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश करने से बचना चाहिए. आपका पैसा फंस सकता है.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र परीक्षा नजदीक होने के बावजूद दोस्तों के साथ व्यर्थ में समय बर्बाद करेंगे. किस्मत भी अजीब चीज होती है, किसी भी मामले में या तो आपके साथ होती है या नहीं.

परिवार में यदि कोई अस्वस्थ है तो उसके इलाज के लिए भागदौड़ के साथ-साथ अधिक धन खर्च होने की भी संभावना है.

प्रेम और दांपत्य जीवन में संदेह के कारण रिश्तों में खटास आ सकती है. रिश्तों की डोर मजबूत बनाए रखने के लिए विश्वास को कमजोर ना होने दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से खांसी-जुकाम से दूर रहें. इंफेक्शन हो सकता है।

 

 

 

 

कुंभ
ऑफिस में ऑफिशियल काम योजनाबद्ध तरीके से करें, जिससे आप काम को समय पर और अच्छे से कर पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति के ऑफिस में आपके काम की सराहना हो सकती है, और आपको सार्वजनिक रूप से सम्मान भी मिलेगा.

कारोबारियों की बात करें तो शेयर मार्केट में सक्रिय रहना फायदेमंद साबित हो सकता है. वज्र योग बनने से कारोबारी पहले किए गए कारोबार में किए गए छोटे-मोटे निवेश से लाभ कमा पाएंगे, जिससे उनका दिन शुभ रहेगा.

अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको बिना रुके कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि यह समय सिर्फ और सिर्फ मेहनत के लिए है.

खिलाड़ियों को चालाक, व्यभिचारी स्वभाव के लोगों से दूर रहना चाहिए क्योंकि ऐसे लोग आपको बुरी आदतों में फंसा सकते हैं. कोशिश करें कि भरोसेमंद दोस्तों के साथ रहें.

आपको सुख-सुविधाओं की ओर कम झुकाव रखना होगा. यानी आपको मनोरंजन से ज्यादा काम पर ध्यान देना होगा.

पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में कलह हो सकती है. विवाद की स्थिति से बचें और परिवार के सदस्यों को प्रेम से रहने की सलाह दें।

 

 

 

 

मीन
ऑफिस में सहकर्मियों, जूनियर और सीनियर्स के साथ अच्छा व्यवहार करें और उन्हें खुश रखें. नौकरीपेशा लोगों को कर्म प्रधान होना होगा, बेकार की बातों को ना तो ऑफिस में और ना ही ऑफिस के बाहर महत्व दें.

व्यापारियों की बात करें तो व्यापार शुरू करने के लिए दिन धीमा हो सकता है, लेकिन शाम तक स्थिति लाभकारी हो जाएगी.

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र अज्ञात भय के कारण पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, इसके लिए आपको किसी जानकार व्यक्ति से बात करनी चाहिए और डर को दूर करने का प्रयास करना चाहिए.

यदि आपने जाने-अनजाने में किसी को ठेस पहुंचाई है, तो आप उनसे अपनी गलतियों के लिए माफी मांगकर अपने दिल का बोझ कम कर सकते हैं.

नए रिश्ते को समय दें, संभव हो तो कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएं. परिवार का माहौल खुशनुमा रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। खराब स्वास्थ्य से राहत मिलने की पूरी संभावना है जिससे आप आंतरिक रूप से ऊर्जावान महसूस करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *