उत्तराखंड में सीएम धामी के इस फैसले के बाद यहाँ हुई जमकर आतिशबाजी……

देहरादून: चमोली जोशीमठ का नाम ज्योतिर्मठ होने पर ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य स्वामी अभिमुक्तेश्वरानन्द महाराज ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को शुभकामनाएं प्रेषित की, ज्योतिर्मठ में आतिशबाजी और मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की भक्तों ने।

जोशीमठ का नाम पौराणिक ज्योतिर्मठ किए जाने के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से सहमति प्रदान किए जाने पर ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंदः सरस्वती जी महाराज ने प्रसन्नता जाहिर की है । उन्होंने इसके लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से की गई घोषणा अब जल्दी से अमल में आएगी, ऐसा उन्हें विश्वास है।

उन्होंने इसके लिए सभी सनातन धर्मबलम्बियो को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
ज्योतिर्मठ नाम घोषित होते ही मूल ज्योतिर्मठ परिसर में भक्तों को मिठाइयां बांटी गई और स्थानीय भक्तों द्वारा आतिशबाजी की गई। उपस्थित लोगों ने शंकराचार्य जी महाराज के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष रोहिणी रावत और तत्कालीन ब्लाक प्रमुख प्रकाश रावत को शुभकामनाएं प्रेषित की। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के इस कार्य की प्रसंशा करके उनके इस कार्य की प्रशंसा की।

इस अवसर पर उपस्थित रहे मुकुन्दानन्द ब्रह्मचारी, विष्णुप्रियानन्द ब्रह्मचारी, महिमानन्द उनियाल, जगदीश उनियाल, अभिषेक बहुगुणा, नरेशानन्द नौटियाल, वैभव सकलानी , रीनू देवी, आशीष उनियाल, निर्मल कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *