आज 20 अक्टूबर दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल…..

मेष
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्मिक ज्ञान बढेगा. फेस्टिवल सीजन को देखते हुए टीम वर्क और फाइनेंस डिपार्टमेंट के अथक प्रयासों से आपको बिजनेस में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होगा जिससे आप पुरानी भरपाई को कम्पलिट कर पाएंगे. एम्प्लॉयड पर्सन्स को बेहतर जॉब के ऑफर आ सकते है।

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको थोड़े और ज्यादा प्रयास करने से सफलता हाथ लगेगी. शादीशुदा जीवन में आपकी पॉजिटिव थॉट्स रिश्तों में बॉन्डिंग बेहतर बनाएंगी. “हमेशा अपनी विशेषताओं का प्रयोग करों, जिंदगी के हर कदम पर आपको प्रगति का अहसास हागा .”परिवार में आपको पैतृक सम्पति बड़ा लाभ प्राप्त होगा. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट अपने फिल्ड में एक्सीलेंट ग्रोथ करेंगे . सेहत के मामले में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

 

वृषभ
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती है समस्या. पार्टनरशिप बिजनेस की स्टार्टिंग में आपको कुछ रूकावटों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आप हार न माने आप अपने प्रयासों को जारी रखें. कार्यस्थल पर टेक्निकल फाल्ट आने से आप अपना वर्क समय से पूरे नहीं कर पाएंगे जिसके लिए आपको ऑवर टाइम करना पड़ेगा. चुनावी महौल को देखते हुए आपकी किसी अर्नगल पोस्ट के कारण अचानक आपके फैन फॉलोविंग में कमी आने से आप परेशान रहेंगे. परिवार में किसी बात को लेकर रिश्तों में खटास जैसी स्थिति बन सकती है।

जीवनसाथी पर विश्वास करें उड़ने वाली अफवाह से दूरी बनाएं रखें. स्टूडेंट्स को स्टडी में स्ट्रगल करने से कुछ नया सिखने को मिलेगा. जो उनके भविष्य में स्ट्रगल से कभी डरना नहीं चाहिए क्योंकि ये भी एक कहानी है जो सक्सेसफुल होने के बाद सबको बताती है.”उनके बहुत काम आएगा. ऑफिशियली ट्रेवलिंग के दौरान रिर्टन टिकट कम्फर्म नहीं होने से आपकी परेशानी बढ़ेगी।

 

 

 

 

मिथुन
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बंधो में आऐगी मधुरता. बुधादित्य, पराक्रम, अतिगंड योग के बनने से बिज़नेस में बड़ी डील कम्पलीट होने और उस पर ध्यान केन्द्रित करने से निश्चित ही बिजनेस में सफलता के झंडे गाड़ेंगे. कार्यस्थल पर सीनियर्स का सर्पोट और आपकी नवीन सोच आपको आगे तक ले जाएगी।

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप जॉब पोर्टल का लिंक अपलोड करके काफी लोगों को रोजगार दिलाने में सफल होंगे. परिवार के साथ किसी रिलेटिव के प्रोग्राम में कॉलेज के फ्रेंड से मुलाकात हो सकती है. जीवनसाथी के उग्र स्वभाव में आया बदलाव आपको चकित कर सकता है. स्टूडेंट को अपनी स्टडी पर ध्यान देना होगा तब ही वो अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे. सेहत को लेकर ट्रेवल हो सकती है।

 

 

 

 

कर्क
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. मेडिकल बिज़नेस मैनेजमेंट, मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग मार्केट में कम समय में आपका ही नाम होगा, साथ नवरात्रि के पावन पर्व पर अगर आप किसी नई जगह पर अपना नया आउटलेट ऑपन करना चाहते हैं, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के मध्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर सीनियर्स के साथ किसी मिटिंग में आपकी भागीदारी बढ़ेगी. विरोधी आपकी बुराई करते नहीं थकेंगे. बुराई वही करते है, जो बराबरी नहीं कर सकते।

सोशल लेवल पर आपको पारिवारिक सर्पोट मिलेगा. परिवार में किसी के सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. जीवनसाथी से आप अपनी दिल की बात खुल करके करेंगे. कॉम्पिटिटिव छात्र अपनी स्टडी में लगे रहे सफलता आपको मिल सकती है. अपने शरीर को स्वास्थ्य बनाएं रखने की दिशा की तरफ बढ़ना आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखेगा।

 

 

 

 

सिंह
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे संतान सुख व संतान से सुख मिलेगी. वेब डिजाइनिंग, ब्लोगर और ऐप डेवलेपर बिजनेस में आपको अपडेट रहने के लिए नई टीम हायर करनी पड़ेगी. बुधादित्य, पराक्रम, अतिगंड योग के बनने से कार्यस्थल पर आपके प्रमोशन के चान्सेस बन सकते है. सोशल लेवल पर आकस्मिक आपका कोई अटका हुआ कार्य गति पकड़ सकता है. परिवार में किसी के साथ हो रहा मनमुटाव का अंत होगा।

बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको योग प्रणायाम का सहारा लेना चाहिए. स्टूडेंट प्रॉपर टाइम टेबल के साथ एग्जाम की तैयारी में जुट जाएं सफलता आपके कदम चुनेंगी. “पढ़ना एक गुना, चिंतन दो गुना और आचरण सौ गुना के बराबर होता है. जीवनसाथी के साथ किसी मुवी या शॉपिंग पर जाने की प्लानिंग बन सकती है।

 

 

 

कन्या
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगें जिससे माँ की सेहत हो सकती है खराब. बिज़नेस में आपकी आसवधानी के कारण कोई दूसरी कम्पनी आपके क्लांइट को बेहतर ऑफर देकर अपनी और आकृर्षित कर सकती है. ऑफिस में सहकर्मी आपके विपरित होने से आप विरोधियों के जाल में फंस सकते है।

जीवनसाथी की जिद्द और आपका अडियल रवैया रिश्तों में दरार ला सकता है. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर पब्लिक सर्पोट नहीं मिलने से आपके कार्य अटक सकते है. परिवार में किसी बात को लेकर आप क्रोध को अपने ऊपर हावि नही होने दें. छात्र स्टडी में आ रही अपनी कमियों को पहले दूर करें या उनमें सुधार करें ताकि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें. “हमारा भविष्य हमारे वर्तमान पर निर्भर होता है, इसलिए अपने लक्ष्य पर काम करों. ट्रेवलिंग करते समय सतर्क रहें।

 

 

 

 

तुला
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त व रिशतेदारो से मदद मिलेगी. बुधादित्य, पराक्रम, अतिगंड योग के बनने से पार्टनरशिप में ट्रेवल और टूरिज्म बिज़नेस में आपको मुनाफा प्राप्त होगा. कार्यस्थल पर आपके कार्य जल्द ही कम्पलिट होंगे. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन सोशल लेवल पर युद्धस्तर के साथ कार्य करेंगे।

जीवनसाथी से हो रहा मनमुटाव प्यार भरे पलों से दूर होगा. सेहत के मामले में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. खिलाड़ी सिर्फ और सिर्फ ट्रैक पर अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान देना होगा तब ही वह सफल अपनी लाइफ में सफल हो पाएंगे. परिवार ट्रिप की प्लानिंग बन सकती है।

 

 

 

 

वृश्चिक
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाईनेशियल प्रोबलम दूर होगी. बुधादित्य, पराक्रम, अतिगंड योग के बनने से बिजनेस में किसी प्रोजेक्ट को पाने के लिए की गई कोशिशों में आप सफल होंगे. कार्यस्थल पर प्रोजेक्ट में आ रही प्रॉब्लम को सोल्वे करते ही ऑफिस में आपकी ही चर्चा हागी. परिवार में आपकी दुरगामी सोच से आप अपने भविष्य को सफल बनाने में सफल होंगे. सेहत को लेकर सतर्क रहें, छोटी सी लापरवाही समस्या पैदा कर सकती है।

राजनीतिक स्तर पर आपकी पार्टी और कार्य के प्रति निष्ठा देखकर आपको कोई बड़ी पोस्ट दी जा सकती है. स्टूडेंट को कैंपस प्लेसमेंट में किसी बड़ी कम्पनी से सलेक्ट किया जा सकता है. यह सब आपकी स्टडी और मेहनत का ही नतिजा रहेगा . “एक अनपढ़ व्यक्ति का जीवन उसी तरह बेकार है, जैसे कुत्ते की पूंछ होती है, जो ना उसके पीछे के भाग को ढकती है, न ही उसे किड़े-मकोड़े के डंक से बचाती है।

 

 

 

 

धनु
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-सम्मान च आत्म-साहस. बिज़नेस में आपके साहस और आत्मबल में अद्भूत प्रगति होगी जिससे आपके व्यावसायिक प्रतिद्वद्धी भी आश्चार्य चकित हो जाएंगे. एम्प्लॉयड और बेरोज़गार लोगों को नए जॉब के ऐसे ऑफर आ सकते है जिसका वह लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. आपके लिए सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के मध्य करना शुभ रहेगा।

सोशल लेवल पर पाजिटिविटी और लीडरशिप क्वालिटी से आपके कार्य आगे बढ़ेंगे. सेहत के मामले में मानसिक तनाव से बचने के लिए आप योग, प्रणायाम और मेडिटेशन का सहारा लें और बेहतर जिंदगी का आनंद लें. परिवार में किसी बुजुर्ग की सलाह से आपके बिगड़ते कार्य बन जाएंगे. खिलाड़ी स्पोर्ट्स के बढ़ते चलन को देखते हुए स्वयं का नाम भी रोशन करना चाहेंगे. जीवनसाथी की खुशी के लिए आप कोई महंगा गिफ्ट उन्हें दिला सकते है।

 

 

 

 

मकर
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगे खर्च रहे सावधान. बिज़नेस में कोई बड़ी डील विरोधियों की साजिश और आपके आलस्य के कारण अटक सकती है. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट को समय से पूरे करने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगाना पड़ेगा उसके बाद भी आपके हाथ असफलता लगेगी. असफलता सफलता के मार्ग का बैकर नहीं बल्कि ये तो मंजिल तक पहुंचने का स्पीड बूस्टर है।

“सामाजिक स्तर पर आपकी कटु वाणी और आलस्य के चलते आलस्य के कारण कोई कार्य आपके हाथ से निकल जाएगा. परिवार में हंसी-मजाक हद से ज्यादा होने से बात बिगड़ सकती है. जीवनसाथी के साथ डिनर की प्लानिंग कैंसल हो सकती है. कॉम्पिटिटिव छात्र बढ़ते कम्पटीशन पेपर आउट और बार-बार हो रहे पेपर को लेकर परेशान हो सकते है. सेहत के मामले में ग्रहों की कमजोर चाल आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी।

 

 

 

कुंभ
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम को बढाने का प्रयास करें. कंस्ट्रक्शन बिज़नेस, गवर्नमेंट टेंडर में आप अपनी पहुंच लगाएंगे. कार्यस्थल पर किसी कार्य को लेकर आप अपनी नेतृत्व क्षमता, महत्वकांक्षा और कार्यकुशलता से सीनियर्स को प्रभावित करने में सफल होंगे।

“महत्वकांक्षा वो चीज है जिससे सज्जनता का विकास होता है .”परिवार में आपको अपनी फिजुल खर्ची पर पांबदी लगानी होगी. हेल्थ को लेकर आप सर्तक रहें. डॉक्टरी सलाह पर अमल करें. शादीशुदा जीवन में शांति का माहौल आपके दिल को सुकुन व मन को शांति देगा. स्टूडेंट को विदेश में किसी कॉलेज में इंटरनशिप मिल सकती है. सामाजिक स्तर पर वृद्ध और कुष्ठ आश्रम के लिए किए गए प्रयासों में आपको बड़े लोगों का सहयोग मिलेगा।

 

 

 

 

मीन
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे घर के बड़े बुझुगों के पद- चिनो पर चले. बुधादित्य, पराक्रम, अतिगंड योग के बनने से भाग्य और समय दोनों आपके पक्ष में रहेंगे जिससे बिज़नेस में आपको प्रोग्रेस और सक्सेस मिलेगी. कार्यस्थल पर आप किसी को भी अपने से कम नहीं आंके, आप अपने काम पर ध्यान दें, शिघ्र ही परिस्थितियां आपके पक्ष में आ जाएगी. सामने वाले को स्वयं का प्रतियोगी मानना उचित है, किंतु उसे स्वयं से कम आंकना या उसे कमजोर समझना बेवकुफी है।

” सामाजिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर आपको पब्लिक से रिलेशन बढ़ाने होंगे. परिवार में किसी की सेहत गड़बड़ा सकती है. इसलिए उनकी सेहत का ख्याल रखें. जीवनसाथी का सहयोग आपको हर मोड़ पर आपकी हेल्प करेगा. सेहत के मामले में आपको थोड़ा अर्लट रहना होगा. इंजीनियरिंग और मेडिकल छात्र की किसी प्रॉजेक्ट्स को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *